The cow swallowed the gold chain of two tola.. Even the cow dung did not come out.. so the person did this work

गाय निगल गई दो तोले की गोल्ड चेन.. गोबर से भी नहीं आया बाहर.. तो शख्स ने किया ये काम

The cow swallowed the gold chain of two tola.. Even the cow dung did not come out.. so the person did this work

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 14, 2021/9:31 am IST

बेंगलुरू। कर्नाटक में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक गाय ने दो तोले का सोने का चेन गटक गई। ये घटना सिरसी तालुक के हीपानाहल्ली की है..जहां एक शख्स की गाय ने 20 ग्राम सोने की चेन निगल ली। पहले तो शख्स ने करीब महीने भर गाय के गोबर पर नजर रखी। लेकिन जब बात नहीं बनी तो वह डॉक्टर के पास पहुंचा। डॉक्टर ने मेटल डिटेक्टर से चेन का पता लगाया और गाय की सर्जरी कर उसे बाहर निकाल लिया।

पढ़ें- करीना कपूर का घर किया गया सील..एक्ट्रेस बोलीं- परिवार और स्टाफ हैं डबल वैक्सीनेटेड.. करीना और अमृता अरोड़ा हुईं पॉजिटिव

परिवार के अनुरोध पर सर्जरी कर उस सोने की चेन को निकाल लिया गया। हालांकि, चेन का वजन 20 से घटकर 18 ग्राम हो गया। क्योंकि उसका एक छोटा सा हिस्सा गायब है। खैर, परिवार अपनी कीमती चेन पाकर खुश है। लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है कि गाय को इस सब से गुजरना पड़ा।

पढ़ें- Amazon Prime मेंबरशिप के सभी प्लान्स महंगे.. आज से 500 रुपए देना होगा ज्यादा

रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीकांत हेगड़े के पास एक 4 साल की गाय और उसका बछड़ा है। दरअसल, दीपावली के बाद उन्होंने गौ पूजा की। इसके लिए उन्होंने गाय व बछड़े को नहलाया कर उनका फूल-मालाओं श्रृंगार किया। बता दें, कुछ लोग गाय को ‘लक्ष्मी’ का भी रूप मानते हैं। ऐसे में वे अपनी गाय को कीमती आभूषणों से भी सजाते हैं। हालांकि पूजा के बाद गहने वापस ले उतार लिए जाते हैं।

पढ़ें- इस आईआईटी के छात्रों को 1,600 से ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर, 2.4 करोड़ रुपये का अधिकतम सालाना पैकेज

श्रीकांत हेगड़े के परिवार ने बछड़े को 20 ग्राम की गोल्ड चेन पहनाई थी। लेकिन चेन निकालने के बाद उसे वह फूल और अन्य समान के साथ उन्होंने गाय के सामने रख आए। बाद में पाया कि सोने की चेन गायब है। उन्होंने चेन को खूब ढूंढा। लेकिन नहीं मिली। बाद में, घरवालों ने अनुमान लगाया कि शायद गाय ने वहां रखे फूलों के साथ चेन भी निगल ली होगी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: वन विभाग में 291 पदों पर भर्ती के लिए शुरू हो चुके हैं आवेदन.. जल्द करें करीब आ रही है आखिरी तारीख

इसके बाद परिवार के सदस्यों ने लगभग 30 से 35 दिनों तक गाय का गोबर चेक किया कि शायद उन्हें चेन वहां मिल जाए। पर अफसोस उन्हें कुछ नहीं मिला। अंत में वो मदद के लिए पशु चिकित्सक के पास गए, जिसने मेटल डिटेक्टर की मदद से गाय की जांच की और बताया कि उसके पेट में धातु है। इसके बाद गाय का पेट स्कैन कर ये पता लगाया गया कि चेन पेट में कहां फंसी है।

 

 
Flowers