सरकार महिलाओं को दो पति रखने की इजाजत दें, चीनी प्रोफेसर ने उठाई आवाज | Government should allow women to have two husbands, Chinese professor raised voice

सरकार महिलाओं को दो पति रखने की इजाजत दें, चीनी प्रोफेसर ने उठाई आवाज

सरकार महिलाओं को दो पति रखने की इजाजत दें, चीनी प्रोफेसर ने उठाई आवाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 16, 2020/9:31 am IST

शंघाई। चीन में महिलाओं को दो पति रखने को लेकर आवाज उठने लगी है। दरअसल इकोनॉमिक्स के प्रोफेसर इ्यू क्वांग एनजी ने सरकार से मांग की है कि महिलाओं को एक से अधिक पति रखने की अनुमति मिलनी चाहिए।

Read More News: कोरोना काल के दौरान महज डेढ़ माह में 15 फिल्मी कलाकारों ने दुनिया को कह दिया ..

प्रोफेसर ने इसके पीछे का तर्क एक से अधिक बच्चा पैदा करने को लेकर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रोफेसर ने सरकार को यह सुझाव दिया है कि चीन में अगर लिंगानुपात इतना असंतुलित नहीं होता तो मैं एक से अधिक पति रखने (पॉलेंड्री) की सलाह नहीं देता।

Read More News: सुशांत की मौत को लेकर एक्ट्रेस कंगना बोलीं- ये प्लांड मर्डर है…वो…

उल्लेखीय है कि चीन में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए दशकों पहले एक बच्चे की नीति अपनाई गई थी। यह नीति कारगर भी साबित हुई लेकिन इसका दुष्प्रभाव भी देखने को मिला। खराब लिंगानुपात के चलते कई युवकों को शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही है।

Read More News: सुशांत का ‘पवित्र रिश्ता’, साथी एक्ट्रेस के साथ नाम जुड़ा तो बस गुड…

जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए चीन में दशकों पहले एक बच्चे की नीति अपनाई गई थी। इससे वहां जनसंख्या नियंत्रण तो हो गया लेकिन इसका दुष्प्रभाव भी पड़ा है। सरकार ने साल 2016 में हटा दिया गया है। इस दौरान वहां अल्पसंख्यकों पर बच्चों की संख्या को लेकर कोई पाबंदी नहीं थी। चीन के ग्रामीण इलाकों को भी इस नियम से मुक्त रखा गया था।

Read More News: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा, फांसी के कारण दम घुटने से हुई सुशां…