दक्षिण मेक्सिको में बंदूकधारियों के हमले में 18 लोगों की मौत |

दक्षिण मेक्सिको में बंदूकधारियों के हमले में 18 लोगों की मौत

दक्षिण मेक्सिको में बंदूकधारियों के हमले में 18 लोगों की मौत

: , October 6, 2022 / 02:44 PM IST

मेक्सिको सिटी, छह अक्टूबर (एपी) हमलावरों ने बुधवार को दक्षिणी मेक्सिको राज्य ग्युरेरो में एक मेयर, उनके पिता और 16 अन्य लोगों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई।

स्टेट अटॉर्नी जनरल सैंड्रा लुज वाल्डोविनोस ने बुधवार देर रात मिलेनियो टेलीविजन को बताया कि सैन मिगुएल तोतोलापन शहर में बंदूकधारियों के हमले में 18 लोग मारे गए और दो घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि मृतकों में मेयर कोनराडो मेंडोज़ा और शहर के पूर्व मेयर उनके पिता भी शामिल हैं।

घटनास्थल से प्राप्त तस्वीरों में सिटी हॉल और जगह जगह गोलियों के निशान नजर आ रहे हैं।

बाद में बुधवार को, पड़ोसी राज्य मोरेलोस में, मेक्सिको सिटी के दक्षिण में कुर्नवाका शहर में एक जनप्रतिनिधि की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मेक्सिको में अधिकारियों पर हमले ऐसे समय हो रहे हैं जब राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर की सुरक्षा रणनीति पर तीखी बहस हो रही है।

मेक्सिको में लगातार हो रही हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रपति ने नागरिक पुलिस के बजाय सशस्त्र बलों पर बड़ी जिम्मेदारी डाली है।

मोरेलोस के गवर्नर क्यूहेटेमोक ब्लैन्को ने हमले की निंदा की और ट्विटर के माध्यम से कहा कि सुरक्षा बल हमलावरों की तलाश कर रहे हैं।

आंकड़ों के अनुसार, मेंडोज़ा और मारिन की मृत्यु के बाद लोपेज़ ओब्रेडोर के प्रशासन के दौरान जान गंवाने वाले मेयर की संख्या 18 हो गई और ऐसे सांसदों की संख्या आठ हो गई है।

एपी मनीषा अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)