150 से अधिक देशों से आने वाले विमानों पर लगी रोक, कोरोना संक्रमण के चलते इस देश की सरकार ने लिया फैसला

हांगकांग ने 150 से अधिक देशों से पारगमन उड़ानों पर रोक लगायी

: , January 14, 2022 / 05:51 PM IST

हांगकांग: Hong Kong bans transit flights कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमीक्रोन के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत हांगकांग हवाई अड्डे ने शुक्रवार को कहा कि वह एक महीने तक 150 देशों एवं क्षेत्रों के यात्रियों को शहर में नहीं आने देगा।

Read More: नर्सिंग कॉलेज में फूटा कोरोना बम, 12 छात्रों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने घोषित किया कंटेननमेंट जोन

Hong Kong bans transit flights हवाई अड्डे द्वारा पोस्ट किये गये नोटिस में कहा गया है कि जो यात्री पिछले 21 दिनों में अमेरिका और ब्रिटेन समेत ‘उच्च जोखिम’ समझे जाने वाले 150 से अधिक स्थानों पर रहे हैं, उन्हें 16 जनवरी से 15 फरवरी तक हांगकांग नहीं आने दिया जाएगा।

Read More: अस्पताल परिसर में मिली 11 नवजातों की खोपड़ी और हड्डियां, दिल दहला देने वाली घटना का हुआ खुलासा 

यह पाबंदी ऐसे समय में लगायी गयी है जब शहर ओमीक्रोन से जूझ रहा है और ज्यादातर मामलों के स्रोत कैथी पैसिफिक के चालक दल के दो सदस्य हैं जिन्होंने पृथक-वास नियमों का उल्लंघन कर शहर के रेस्तराओं एवं बारों में खान-पान किया था एवं बाद में दोनों जांच में संक्रमित निकले थे।

Read More: ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं पर टिकट नहीं पा सकी, क्योंकि OBC थी, घूस नहीं दे सकी’ पोस्टर गर्ल ने लगाए प्रियंका गांधी के सचिव पर गंभीर आरोप

वर्ष 2021 के समापन के बाद से हांगकांग में 50 से अधिक स्थानीय संक्रमण सामने आये हैं। उससे पहले, हांगकांग तीन महीने तक सामुदायिक संक्रमण सामने नहीं आया था और वह बाकी चीन से पृथक-वास मुक्त यात्रा बहाल करने के लिए उसके साथ बातचीत भी कर रहा था।

Read More: पुलिस-नक्सली मुठभेड़.. माआवोदियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, SSB का जवान घायल