हांगकांग के प्रदर्शनकारी के वकील ने कम अवधि की सजा का अनुरोध किया |

हांगकांग के प्रदर्शनकारी के वकील ने कम अवधि की सजा का अनुरोध किया

हांगकांग के प्रदर्शनकारी के वकील ने कम अवधि की सजा का अनुरोध किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 29, 2021/11:08 am IST

हांगकांग, 29 जुलाई (एपी) हांगकांग के राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत दोषी करार दिए गए पहले व्यक्ति के वकील ने अनुरोध किया है कि उनके मुवक्किल को 10 साल से ज्यादा अवधि की सजा नहीं दी जाए।

गौरतलब है कि इस कानून के तहत अधिकतम उम्र कैद की सजा का प्रावधान है।

एक रेस्तरां में वेटर रहे टॉन्ग यींग किट को 1 जुलाई, 2020 को लोकतंत्र के समर्थन में हो रही रैली के दौरान पुलिस अधिकारियों के एक समूह के बीच अपनी मोटरसाइकिल लेकर जाने साथ ही प्रतिबंधित नारा, ‘हांगकांग को आजाद करो, हमारे समय की क्रांति” का झंडा लेकर आतंकवाद एवं अलगाववाद भड़काने के आरोप में मंगलवार को दोषी करार दिया गया।

हांगकांग की उच्च न्यायालय ने घोषणा की कि टॉन्ग (24) को शुक्रवार को सजा सुनाई जाएगी।

ब्रिटेन का उपनिवेश रहे हांगकांग पर सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने 2019 के मध्य में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद पिछले साल सुरक्षा कानून लागू कर दिया था। क्षेत्र के लोकतंत्र समर्थक सभी प्रमुख चेहरों को अन्य कानूनों के तहत जेल भेजा जा चुका है।

सुनवाई में, टॉन्ग का बचाव कर रहे वकील क्लाइव ग्रॉसमैन ने 10 साल से ज्यादा की सजा नहीं सुनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अदालत में यह साबित नहीं हुआ है कि हमला जानबूझकर किया गया था, इस कोई घायल नहीं हुआ था और टॉन्ग का अलगाववाद संबंधित अपराध कानून के तहत मामूली माना गया।

अभियोजक इनाव चेउंग ने कम से कम तीन साल की सजा सुनाए जाने का अनुरोध किया है।

न्यायाधीश एंथिया पांग ने कहा कि अदालत “सामान्य वैधानिक सजा” का और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की कानूनी व्याख्याओं का पालन करेगी।

एपी नेहा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)