US के टॉप मेडिकल एडवाइजर डा. फाउची ने कोरोना को दी मात, कहा- टीकों और बूस्टर खुराक से जीती जंग

COVID-19 : डॉक्टर एंथनी फाउची ने कहा है कि उनका कोविड-19 से ठीक होना टीकों और बूस्टर खुराक से मिलने वाली सुरक्षा का ‘‘उदाहरण’’ है।

Edited By: , June 24, 2022 / 11:42 AM IST

वाशिंगटन, अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची ने कहा है कि उनका कोविड-19 से ठीक होना टीकों और बूस्टर खुराक से मिलने वाली सुरक्षा का ‘‘उदाहरण’’ है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  इस तरह बच गई 42 लाख भारतीयों की जान! दुनियाभर में करीब 2 करोड़ संभावित मौतों को रोका

America’s top medical advisor Fauchi :  81 वर्षीय फाउची ने व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि उनमें 14 जून को वायरस के लक्षण दिखे थे और एक दिन बाद उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उन्हें 15 जून को एंटी-वायरल दवा पैक्सलोविड दी गई, जो कोविड-19 से गंभीर बीमारी और मृत्यु के जोखिम को रोकने में अत्यधिक प्रभावी साबित हुआ।

यह भी पढ़ें:  Government Job Recruitment: सिर्फ 20 रुपये में कर सकते हैं आवेदन! 10वीं पास जल्दी करें अप्लाई

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब वास्तव में काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।’’ फाउची ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रशासन ने सभी उम्र के लोगों को टीकों से मिलने वाली सुरक्षा पर जोर दिया है और अमेरिका टीका पात्रता के लिए उम्र सीमा को विस्तार देकर छह महीने तक के बच्चों का टीकाकरण करने वाला दुनिया का पहला देश बन गया।

यह भी पढ़ें:  शहर की सड़कें बनी नदी! गाड़ियों की जगह नाव से ‘सफर’ कर रहे लोग, अब तक 108 मौतें…देखें वीडियो

फाउची ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मेरी उम्र को देखते हुए मैं इसका (टीकाकरण से मिलने वाली सुरक्षा का) एक उदाहरण हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कोविड-19 रोधी टीका लिया है। मैंने टीके की सभी खुराक और बूस्टर खुराक भी ली हैं और मुझे विश्वास है कि अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं आपसे बात नहीं कर रहा होता।’’

और भी है बड़ी खबरें…