I don't want to marry my brothers... Transgender princess ran away

Transgender Princess in Qatar: मुझे अपने भाइयों से शादी नहीं करनी… देश छोड़कर भागी ट्रांसजेंडर राजकुमारी

दस्तावेजों के अनुसार, राजकुमारी कतर के शासक परिवार अल थानी की सदस्य है। उसने ब्रिटेन के होम ऑफिस, आप्रवासन और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सरकारी एजेंसी, को बताया कि उसका बचपन कितना परेशानियों से भरा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 01:58 PM IST, Published Date : December 11, 2022/1:48 pm IST

Transgender Princess in Qatar, Qatar Fifa World Cup : दोहा। दुनियाभर के फुटबॉल इस समय कतर के दोहा में विश्वकप का मजा उठा रहे हैं। इसी बीच कतर के कुछ स्थानीय लोग यहां से भागकर विदेशों में शरण लेने के लिए मजबूर हैं। दरअसल, इस देश की एक राजकुमारी को ब्रिटेन में शरण लेनी पड़ी है, क्योंकि उसे डर कि ट्रांसजेंडर होने की वजह से उसे प्रताड़ित किया जा सकता है।

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 की मेजबानी करने वाले खाड़ी देश में समलैंगिकता पर वैन है। कुछ लीक दस्तावेजों के हवाले से संडे टाइम्स ऑफ लंदन ने ट्रांसजेंडर प्रिंसेस की कहानी का दुनिया भर में खुलासा कर दिया है।

दस्तावेजों के अनुसार, राजकुमारी कतर के शासक परिवार अल थानी की सदस्य है। उसने ब्रिटेन के होम ऑफिस, आप्रवासन और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सरकारी एजेंसी, को बताया कि उसका बचपन कितना परेशानियों से भरा रहा है।

प्रिंसेस ने लिखा, ‘मैं एक महिला के रूप में पैदा हुई थी लेकिन भीतर ही भीतर से पुरुष थी।’ कतर में गे होना कानूनन दंडनीय अपराध और मौत की सजा के बराबर माना जाता है।

read more:हेंडरसन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख का पद छोड़ने का फैसला किया, बेयर्ड होंगे अगले अध्यक्ष

‘मैं अपने भाइयों से शादी नहीं करना चाहती थी’

Transgender Princess in Qatar, Qatar Fifa World Cup : दस्तावेज से मालुम होता है कि राजकुमारी 2015 की गर्मियों में लंदन की फैमिली ट्रिप के दौरान फरार हो गई थी और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ छिप गई थी।

ब्रिटिश सरकार से शरण मांगने के लिए आवेदन के साथ राजकुमारी ने कतर के शासक परिवार से भाग जाने के अपने सपने के बारे में भी लिखा।

उसने लिखा, ‘मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मेरी जिंदगी कचरे में फेंक दी गई हो। मैं कभी भी अपने परिवार के बाकी लोगों की तरह अपने चचेरे भाइयों से शादी नहीं करना चाहती थी। मेरे भाई जो कुछ करने जा रहे थे, मैं उससे भयभीत थी।’

तीन साल की सजा का प्रावधान

read more: यौन शोषण के बाद गर्भवती हुई 14 साल की नाबालिग, ​हितैषी बनकर परिचित ही करता रहा दुष्कर्म

Transgender Princess in Qatar, Qatar Fifa World Cup”: समलैंगिकता पर कतर का प्रतिबंध इस साल पूरे वर्ल्ड कप में एक बहस का मुद्दा रहा है। सात यूरोपीय टीमों को फीफा ने भेदभाव विरोधी ‘वन लव’ आर्मबैंड पहनने से रोक दिया था। कतर में समलैंगिकता के लिए तीन साल तक की सजा हो सकती है।

 
Flowers