LAC में फिर घुसा चीन तो रूस बचाने आएगा ऐसा मत सोचिए, अमेरिका ने भारत से कही बड़ी बात |

LAC में फिर घुसा चीन तो रूस बचाने आएगा ऐसा मत सोचिए, अमेरिका ने भारत से कही बड़ी बात

Russia-Ukraine War: यूक्रेन-रूस के बीच एक महीने से अधिक समय से जंग जारी है और अमेरिका (America) के साथ ही दूसरे देशों की ओर से रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों का खास असर होता नहीं दिख रहा है। If China enters LAC again, do not think that Russia will come to save

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : April 1, 2022/12:15 pm IST

नई दिल्ली: Russia-Ukraine War: यूक्रेन-रूस के बीच एक महीने से अधिक समय से जंग जारी है और अमेरिका (America) के साथ ही दूसरे देशों की ओर से रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों का खास असर होता नहीं दिख रहा है। अमेरिका की कोशिश है कि रूस के साथ व्यापार करने के लिए कोई देश आगे न आए। वहीं रूस के खिलाफ अमेरिका की नीति तैयार करने में अहम रोल अदा करने वाले भारतवंशी डिप्टी एनएसए दलीप सिंह (US Deputy NSA Daleep Singh) 2 दिन के भारत दौरे पर हैं। यहां उन्होंने ऐसी बात कही जो भारत को नागवार गुजरे। दलीप सिंह ने कहा भारत ऐसी उम्मीद न लगाए कि रूस उसकी मदद करेगा यदि चीन की ओर से एलएसी पर कोई उल्लंघन होगा।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

Russia-Ukraine War: डिप्टी एनएसए दलीप सिंह जिन्हें रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का मास्टर माइंड माना जा रहा है उन्होंने भारत को चेताते हुए कहा कि जब चीन नियंत्रण रेखा (एलएसी) का उल्लंघन करेगा तब रूस भारत की मदद करेगा ऐसा नहीं है। चीन और रूस अब नो लिमिट्स पार्टनरशिप में हैं।

read more: महंगाई की मार! रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करने सेक्स वर्कर का काम, इस देश में महिलाओं-पुरुषों की मजबूरी
भारतीय वार्ताकारों के साथ अपनी व्यस्तताओं के बीच पत्रकारों के एक छोटे समूह के साथ बातचीत के दौरान, सिंह ने यूक्रेन के खिलाफ पुतिन के अनावश्यक युद्ध के लिए रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों को वापस लेने की कोशिश करने वाले किसी भी देश को इसके परिणामों के बारे में आगाह किया। हालांकि सिंह ने यह भी कहा कि अमेरिका और भारत जैसे मित्र देश कोई रेड लाइन निर्धारित नहीं करते हैं।

read more: यहां पार्ट-टाइम सेक्स वर्क करने को मजबूर यूनिवर्सिटी की छात्रा, बोली-‘शर्मिंदा हूं, लेकिन और क्या काम करूं?’

मंत्री पीयूष गोयल के साथ मुलाकात

दलीप सिंह ने कहा कि दिल्ली में उनकी चर्चा वैश्विक शांति और सुरक्षा को रेखांकित करने वाले मूल सिद्धांतों की रक्षा के बारे में रही। अमेरिका रूस से भारत के ऊर्जा और अन्य वस्तुओं के आयात में तेजी आए यह नहीं चाहता है। एक दिन पहले बुधवार दलीप सिंह ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ मुलाकात की। हफ्ते भर में अमेरिका के किसी वरिष्ठ अधिकारी की यह दूसरी भारत यात्रा है।

read more: नॉनवेज खाने वाले हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इस बड़ी बीमारी का शिकार, स्टडी में खुलासा

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel