Israel Attack on Iran

Israel Attack on Iran: अब ईरान आया निशाने पर.. इजरायल ने शुरू किया जवाबी हमला.. सीरिया भी आया लपेटे में..

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2024 / 03:09 PM IST, Published Date : April 19, 2024/3:09 pm IST

Israel Attack on Iran: ईरान के हमलों के बाद इजरायल कुछ दिनों तक शांत रहा लेकिन शुक्रवार का सुबह उसने बदले वाला हमला बोल दिया है। बताया जा रहा है इजरायल ने ईरान की अभी कुछ जगहों पर ही टार्गेट किया है। ना सिर्फ ईरान में बल्कि ईराक और सीरिया में मौजूद ईरानी समर्थकों के गुटों को भी निशाना बनाए जाने की खबर है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि यह हमला शुक्रवार तड़के किया गया है। खतरे को देखते हुई ईरान ने अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

Sushila Kanesh Latest Video: महिला ऑफिसर की फोटो के बाद अब वीडियों भी वायरल, लगा रही वोटर्स की ऊँगली पर स्याही

बड़ी बात यह है कि इजरायल ने ईरान के इस्फहान शहर में हमला बोला है। यह जगह इसलिए खतरनाक है क्योंकि इस जगह को ईरान की आर्मी कैपिटल भी कहा जाता है। इतना ही नहीं ईरान का न्यूक्लियर प्लाइंट भी यहां पर मौजूद है। ईरानी मीडिया के मुताबिक इस्फ़हान में सुने गए विस्फोटों का कारण अभी नहीं पता है लेकिन अमेरिकी मीडिया संस्थान ने एक अधिकारी के हवाले से कहा कि इज़राइल ने ईरान पर मिसाइलें दागी हैं। ईरान के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे तीन ड्रोन हमले किए गए, जिन्हें वायु सेना ने मार गिराया, लेकिन हालत अब कंट्रोल में है और निलंबित उड़ानें बहाल कर दी गई हैं।

Israel Attack on Iran: इससे पहले ईरान ने 13 अप्रैल की रात को इजरायल पर हमला बोला था। ईरान ने लगभग 300 क्रूज मिजाइलों से इजरायल पर हमला बोला था। हालांकि इजरायल ने ईरान के ज्यादातर मिजाइलों को हवा में ही मार गिराया था। हालांकि ईरान के कुछ मिजाइल अपने टार्गेट ठिकानों तक पहुंचने में कामयाब हो गए थे। जिससे इजरायल को अपने सबसे बड़े एयर बेस पर काफी नुकसान उठाना पड़ा था। ईरान ने हमला इसलिए किया था क्योंकि इससे पहले दमिश्क में इजरायल के हमले में ईरान के कुछ लोग मारे गए थे।

Varsha Priyadarshini News: इस खूबसूरत अभिनेत्री की सियासत में एंट्री.. बीजेपी नहीं, इस पार्टी की ली सदस्यता..

दोनों देशों के बीच हालिया तनाव के बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय संयम बरतने की अपील कर रहा है। ईरान के हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र ने भी इजरायल से हमला ना करने को कहा था। लेकिन इजरायल ने कहा था कि वो बदला जरूर लेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp