Israeli man killed in West Bank shooting at car full of Jewish students

छात्रों से भरी कार पर गोलीबारी, एक शख्स की मौत, प्रधानमंत्री ने दिए जांच के आदेश

वेस्ट बैंक में यहूदी छात्रों से भरी कार पर गोलीबारी, एक इजराइली शख्स की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 17, 2021/9:32 am IST

यरुशलम, (एपी) फलस्तीन के बंदूकधारी ने वेस्ट बैंक में एक बस्ती की चौकी के बगल में यहूदी विद्यालय के छात्रों से भरी कार पर बृहस्पतिवार रात को गोलीबारी कर दी, जिसमें एक इजराइली शख्स की मौत हो गयी और दो अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

इजराइली नेताओं ने हमलावर को पकड़ने का आह्वान किया और सेना ने कहा कि उसने तलाश अभियान के तौर पर इलाके में अतिरिक्त सैनिकों को भेजा है।

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा, ‘‘सुरक्षाबल जल्द ही आतंकवादियों को पकड़ लेंगे और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सजा दी जाए।’’

यह घटना उत्तरी वेस्ट बैंक में पूर्व की एक बस्ती होमेश के समीप हुई। गाजा पट्टी से 2005 में इजराइल की वापसी के तौर पर इस बस्ती को ध्वस्त कर दिया गया था। हालांकि, हाल के वर्षों में वहां रह रहे लोगों ने एक अवैध चौकी बना ली है। यह वेस्ट बैंक में उन दर्जनों चौकियों में से एक है जिन्हें इजराइल गैरकानूनी मानता है।

यह भी पढ़ें: ‘जब बलात्कार अपरिहार्य हो, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो’ सदन में इस राज्य के कांग्रेस विधायक ने दिया विवादित बयान

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एमनन शेफलर ने कहा कि चौकी में एक यहूदी विद्यालय से निकलने के बाद कार में बैठे यात्रियों पर गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि कार पर करीब 10 गोलियां दागी गयी।

यह भी पढ़ें: लोन दिलवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का पर्दाफाश, आरोपियों के साथ मिला हुआ था बैंक का सेल्समैन

उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं चला है कि क्या हमलावरों की संख्या एक थी या अधिक और क्या हमलावर ने अकेले इस वारदात को अंजाम दिया या उसे किसी संगठित आतंकवादी समूह ने भेजा था। अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन गाजा पट्टी पर शासन करने वाले समूह हमास ने इस हमले की प्रशंसा की है।