जापान : पर्यटक नौका से लापता हुए नौ लोग मिले, बचाव अभियान और तेज किया गया |

जापान : पर्यटक नौका से लापता हुए नौ लोग मिले, बचाव अभियान और तेज किया गया

जापान : पर्यटक नौका से लापता हुए नौ लोग मिले, बचाव अभियान और तेज किया गया

: , April 24, 2022 / 11:50 AM IST

तोक्यो, 24 अप्रैल (एपी) जापान के तटरक्षक ने रविवार को कहा कि बचाव हेलीकाप्टर ने उत्तरी जापान में 26 पर्यटकों को ले जा रही एक नौका के लापता हो जाने के बाद नौ लोगों का पता लगा लिया है, हालांकि उनकी स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बचाव दल को पहले शिरेतोको प्रायद्वीप के पास रविवार सुबह चार लोग मिले, फिर कुछ घंटों बाद उसी क्षेत्र में पांच और लोगों का पता चला। लेकिन तटरक्षक ने कहा कि यह पुष्टि नहीं की जा सकती कि वे जीवित मिले या नहीं।

टेलीविजन चैनल ‘एनएचके’ के मुताबिक वे सभी लोग बेहोश थे।

तटरक्षक बल के मुताबिक सभी नौ लोग उसी क्षेत्र में पाए गए, जहां से शनिवार को आपात फोन कॉल आया था।

टेलीविजन रिपोर्ट में ,बचाए गए लोगों में से एक व्यक्ति को हेलीकॉप्टर से उतार कर एक स्ट्रेचर द्वारा एम्बुलेंस में डालते दिखाया गया।

तटरक्षक के अधिकारी ने बताया कि दो बच्चों सहित 24 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों को ले जा रही नौका लापता हो गई थी,इससे पहले नौका से आपात कॉल आई थी जिसमें कहा गया था कि नौका में पानी भर गया है और वे सब डूब जाएंगे।

तटरक्षक के अनुसार,‘‘नौका से हमारा संपर्क टूट गया और 17 लोग अभी भी लापता हैं।’’

दक्षिणी जापान के कुमामोटो में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने दूसरे दिन अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया और तोक्यो लौट आए। उन्होंने रविवार को पत्रकारों से हमने अधिकारियों को ”बचाव के लिए हर संभव कोशिश करने” के निर्देश दिए हैं।

एपी

फाल्गुनी सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga