Jo Biden In India: 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं होंगे अमरीकी प्रमुख जो बाइडेन!.. जानें अब कौन होगा चीफ गेस्ट | Jo Biden In India

Jo Biden In India: 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं होंगे अमरीकी प्रमुख जो बाइडेन!.. जानें अब कौन होगा चीफ गेस्ट

मशहूर अख़बार इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से सामने आई खबर के मुताबिक़ जो बाइडेन के भारत ना आने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इनमे एक अमेरिका में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव एक कारण हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 09:48 PM IST, Published Date : December 12, 2023/9:48 pm IST

नई दिल्ली: 2024 के 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस के परेड को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस समारोह में अतिथि के तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन शामिल होने वाले थे लेकिन फिलहाल उनका प्रवास टल गया है। जो बाइडेन के कार्यक्रम के स्थगित होने के बाद दिल्ली में होने वाले मुख्य समारोह में कौन अतिथि होगा यह तय नहीं हो सका है।
बता दें कि 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। तब वह तीन दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे हुए थे। वही इस बार जो बाइडेन का आना तय था लेंकिन फ़िलहाल यह प्रवास खटाई में पड़ता नजर आ रहा है। इसके अलावा बाइडेन यहाँ होने वाले   क्वाड के शिखर सम्मेलन में भी शामिल होने वाले थे। यह बैठक इसी सालम एक शुरुआत में फरवरी में संभव है।
मशहूर अख़बार इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से सामने आई खबर के मुताबिक़ जो बाइडेन के भारत ना आने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इनमे एक अमेरिका में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव एक कारण हो सकता है। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव अगले साल होने वाला है। इस रेस में डोनाल्ड ट्रम्प भी शामिल हैं। एक कारण पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा जनवरी 2024 में चलाया जा रहा resurgent campaign हैं। इसके अलावा जनवरी और फरवरी 2024 में स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन है। वहीं इज़राइल-हमास युद्ध भी मुख्य कारण है।

 
Flowers