भारतीय मूल के वेदांत पटेल बने व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव, नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने किया नामित | Biden nominates Indian-American Vedanta Patel as White House assistant press secretary

भारतीय मूल के वेदांत पटेल बने व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव, नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने किया नामित

भारतीय मूल के वेदांत पटेल बने व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव, नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने किया नामित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 19, 2020/5:33 am IST

वाशिंगटन, 19 दिसंबर (भाषा) अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन और प्रेस स्टाफ के अतिरिक्त सदस्यों के नामों की घोषणा की है जिसमें भारतीय अमेरिकी वेदांत पटेल को सहायक प्रेस सचिव नामित किया है। पटेल फिलहाल बाइडन की उद्घाटन समिति के वरिष्ठ प्रवक्ता हैं और बाइडन अभियान का हिस्सा भी रहे हैं जिसमें उन्होंने क्षेत्रीय संवाद निदेशक के तौर पर सेवाएं दी थीं।

read more: बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी वेदांत पटेल को व्हाइट हाउस का सहायक प्रेस सचिव नामित …

इससे पहले वह भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल के संवाद निदेशक के तौर पर काम कर चुके हैं। पटेल का जन्म भारत के गुजरात राज्य में हुआ था और वह कैलिफोर्निया में पले-बढ़े। पटेल यूनिवर्सिटी-रीवरसाइड और यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से स्नातक हैं। पटेल समेत अब तक तीन भारतीय-अमेरिकी व्हाइट हाउस के प्रेस अधिकारी रह चुके हैं।

read more: विशेषज्ञों की टीम जनवरी में चीन जाएगी: डब्ल्यूएचओ

व्हाइट हाउस के प्रेस अधिकारियों में सबसे पहली भारतीय अमेरिकी थीं प्रिया सिंह, वह ओबामा प्रशासन में जनवरी 2009 से मई 2010 तक प्रेस सचिव रहीं। इसके बाद, 2017 से 2019 तक राज शाह व्हाइट हाउस में डिप्टी प्रेस सचिव और राष्ट्रपति के उप सहायक रहे। बाइडन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस कम्युनिकेशंस और प्रेस अधिकारियों के रूप में पटेल समेत 16 लोगों को नियुक्त किया था।