लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार तक बंद रहेगी ये सेवाएं, हिंसक झड़प के बाद यहां की सरकार ने लिया फैसला

लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार तक बंद रहेगी ये सेवाएंः lockdown for 36 hours in Solomon Islands, government announced

Edited By: , November 25, 2021 / 03:50 PM IST

नई दिल्लीः lockdown for 36 hours in Solomon Islands प्रशांत महासागर में स्थित सोलोमन द्वीप पर अपने देश के प्रधानमंत्री को हटाने की मांग को लेकर लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शनकारियों ने संसद की बिल्डिंग और एक पुलिस स्‍टेशन को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों को रोकने की सरकार ने सोलोमन द्वीप की राजधानी होनिआरा में 36 घंटे के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। इसके साथ ही पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पडे़ और रबर की गोलियां दागनी पड़ीं।

Read more : मार्केट में जल्द आएगी! ऑल न्यू रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, यहां देखें पूरी खूबियां 

lockdown for 36 hours in Solomon Islands प्रधानमंत्री मनास्‍सेह सोगावरे ने बुधवार देर शाम देश के नाम संबोधन में राजधानी में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि यह लॉकडाउन शुक्रवार सुबह 7 बजे तक चलेगा। इस दौरान हिंसा करने वालों की तलाश की जाएगी और आगे यह न हो इसके लिए प्रयास किया जाएगा। बताया जा रहा है कि चीन के व्‍यक्ति के दुकान को भी लूट लिया गया है।

Read more : भतीजे के साथ पत्नी का फोटो देख पति का चढ़ गया पारा, फिर दे दना.. दन, थाने तक पहुंच गया मामला

बताया जा रहा है कि इस द्वीप समूह के सबसे अधिक आबादी वाले द्वीप मालाटा (Malata) के लोगों ने राजधानी पहुंचकर कई घरेलू मुद्दों पर अपना गुस्सा जाहिर किया। इसमें बुनियादी ढांचे में सुधार के कई वादों को पूरा न करना भी शामिल है। मालाटा के लोगों ने विकास की दौड़ में पीछे रह जाने पर भी नाराजगी जताई। हाल के दिनों में ये देश चीन के करीब भी आया है।