Many killed in two blasts in Somalia's capital

राजधानी के इन इलाकों में एक साथ हुए दो धमाके, सड़कों पर बिछ गई लाशें, दहशत में जान बचाकर भागे लोग

Two blasts in Somalia's capital: घटनास्थल पर कई शव देखे और कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि धमाके में मारे गए लोग आम नागरिक थे और सार्वजनिक परिवहन में यात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दूसरा धमाका एक रेस्तरां के बाहर हुआ। एम्बुलेंस सेवा के निदेशक ने बताया कि कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है और मौके से कई शव लाए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 29, 2022/7:42 pm IST

मोगादिशु। Two blasts in Somalia’s capital: सोमालिया में पुलिस ने सरकारी मीडिया को बताया है कि राजधानी मोगादिशु में शनिवार को एक प्रमुख सरकारी कार्यालय के निकट भीड़ वाले स्थान पर हुए दो धमाकों में ‘‘कई आम लोगों की मौत हो गई।’’ सोमालिया राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने पुलिस प्रवक्ता सादिक डोदिशे के हवाले से कहा कि दो कारों में लगाए गए बमों में धमाका हुआ है।

National Pension System: पेंशन सिस्टम में जानें टैक्स बेनिफिट्स से जुड़े लाभ, सरकारी और निजी कर्मचारियों के लिए अलग-अलग हैं नियम

Two blasts in Somalia’s capital: एक पत्रकार ने घटनास्थल पर कई शव देखे और कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि धमाके में मारे गए लोग आम नागरिक थे और सार्वजनिक परिवहन में यात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दूसरा धमाका एक रेस्तरां के बाहर हुआ। एम्बुलेंस सेवा के निदेशक ने बताया कि कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है और मौके से कई शव लाए गए हैं।

खुशखबरी..! ‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लेने वालों को दी जाएगी ये सुविधाएं, प्रतिभागी ऐसे उठा पाएंगे लाभ

Two blasts in Somalia’s capital: इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी संगठन ने नहीं है। हालांकि, चरमपंथी संगठन अल-शबाब शहर को निशाना बनाता रहा है। मोगादिशु में धमाके उस दिन हुए हैं जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उग्रवाद का मुकाबला करने के लिए बैठक कर रहे थे, जिसमें खासकर अलकायदा से जुड़े अल-शबाब समूह से निपटने पर चर्चा की जानी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 
Flowers