Fire in shopping center

शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, हजारों दुकानें जलकर हुईं खाक

Fire in shopping center बांग्लादेश के शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, हजारों दुकानें जलकर खाक

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 12:38 PM IST, Published Date : April 15, 2023/11:15 am IST

Fire in shopping center: ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक शॉपिंग सेंटर में शनिवार तड़के लगी भीषण आग में हजारों दुकानें जलकर खाक हो गईं। मिल जानकारी के मुताबिक आग सुबह करीब पौने छह बजे न्यूमार्केट और ढाका कॉलेज के बीच स्थित शॉपिंग सेंटर ‘न्यू सुपरमार्केट’ की दूसरी मंजिल पर लगी और तेजी से अन्य मंजिलों तक फैल गई। जिसके बाद आग बुझाने में थल सेना, नौसेना और वायु सेना के दलों ने मदद की।

Fire in shopping center: स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के लिए ‘बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश’ की 12 पलटन को भी मौके पर तैनात किया गया है। दमकल सेवा की 28 इकाइयां भी आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। अग्निशमन सेवा के सहायक उप निदेशक शाहजहां सिकदर ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

Fire in shopping center: बांग्लादेश में गैस सिलेंडर के फटने, खराब वातानुकूलन और बिजली के तारों में गड़बड़ी के कारण इमारतों में आग लगने और विस्फोट होने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। मध्य ढाका के एक बाजार में पिछले महीने हुए विस्फोट में कम से कम 23 लोगों की मौत हुई थी। इस विस्फोट की वजह गैस लाइन में गड़बड़ी बताई गई थी।

ये भी पढ़ें- 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, फटाफट करें अप्लाई, मिलेगी 80000 सैलेरी

ये भी पढ़ें- CUET UG 2023 को लेकर आया ताजा अपडेट, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप!

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें