massive fire in largest mall of pakistan

राजधानी के सबसे बड़े मॉल में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जुटे 1122 लोग, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दिया ये आदेश

राजधानी के सबसे बड़े मॉल में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जुटे 1122 लोग, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दिया ये आदेश :

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 9, 2022/10:39 pm IST

नई दिल्ली। massive fire in largest mall of Pakistan : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सेंटोरस इमारत में आग लग गई है। इस इमारत में राजधानी का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल भी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है और आग पर काबू पा लिया गया है तथा आगे की जांच के लिए इसे सील कर दिया गया है।

आग को बुझाने के अभियान की निगरानी करने वाले राजधानी विकास प्राधिकरण (सीडीए) के प्रमुख मोहम्मद उस्मान यूनिस ने कहा कि आग पर दो घंटे में काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि दमकल, पाकिस्तानी नौसेना, पाकिस्तानी वायु सेना, रेक्स्यू 1122 ने आग बुझाने वाले अभियान में हिस्सा लिया।

Read More : आफत की बारिश! आकाशीय बिजली और भारी बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 8 की मौत

पुलिस के मुताबिक, मॉल के क्षेत्र में स्थित फूड कोर्ट में स्थित एक रेस्तरां में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जो इमारत के रिहायशी मंजिलों तक पहुंच गई। टीवी पर प्रसारित तस्वीरों में इमारत से धुआं निकलता दिख रहा है जबकि अन्य क्लिप में लोग मॉल की लिफ्ट के जरिए इमारत से बाहर आने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

Read More : School Closed: राजधानी समेत कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रसाशन ने इस वजह से लिया फैसला

इस्लामाबाद के उपायुक्त इरफान नवाज मेमन ने कहा कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि अधिकारी विभिन्न मंजिलों पर फंसे लोगों को बचाने में सफल रहे। इस बीच, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह घटना इस प्रसिद्ध व्यापार केंद्र में हुई। मैं दुआ करता हूं कि जान का नुकसान न हो। पीड़ितों के वित्तीय नुकसान के लिए संवेदना और सहानुभूति है।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें