प्रवासियों की नौका ने दक्षिणी यूनान से संकट संदेश भेजे, 42 लोगों को बचाया गया |

प्रवासियों की नौका ने दक्षिणी यूनान से संकट संदेश भेजे, 42 लोगों को बचाया गया

प्रवासियों की नौका ने दक्षिणी यूनान से संकट संदेश भेजे, 42 लोगों को बचाया गया

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 04:53 PM IST, Published Date : May 16, 2024/4:53 pm IST

एथेंस, 16 मई (भाषा) यूनान के द्वीप क्रीत के दक्षिण में भूमध्य सागर में प्रवासियों को ले जा रही एक नौका द्वारा आपातकालीन संदेश भेजे जाने के बाद 42 लोगों को बचा लिया गया है जबकि तीन अन्य लापता हैं। यूनान के तट रक्षक बलों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें रात में इतालवी तटरक्षक बल द्वारा क्रीत के दक्षिण में 27 समुद्री मील (50 किलोमीटर) की दूरी पर एक नौका के संकट में होने की जानकारी दी गयी थी। यूनान के तटरक्षक बल ने कहा कि 40 लोगों को उन जहाजों द्वारा बचाया गया जो समुद्री क्षेत्र में आसपास ही थे, जबकि अन्य दो लोगों को बाद में यूनान की नौसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा बचाया गया।

तटरक्षक बल ने कहा कि बचाए गए लोगों ने उन्हें बताया है कि तीन अन्य अब भी लापता हैं। उनकी तलाश में अधिकारी क्षेत्र में खोज और बचाव अभियान चला रहे हैं। यह स्पष्ट नहीं था कि यात्री किस तरह की नौका पर थे या नौका ने आपातकालीन संदेश क्यों भेजा।

क्षमता से ज्यादा भार ले जाने वाली नौकाएं अक्सर इंजन खराब होने या अन्य परेशानी में पड़ जाती हैं और दक्षिणी या पश्चिमी यूनान के करीब तेल समाप्त होने पर बीच रास्ते में ही फंस जाती हैं।

लीबिया से रवाना हुई एक मछली पकड़ने वाली नौका पश्चिमी यूनानी तट पर गहरे पानी में जून 2023 में डूब गयी थी जिसमें लगभग 500 लोग मारे गये थे। इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोगों को बचाया गया था और करीब 80 शव मिले थे।

भाषा

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers