Lockdown again?

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिं​ता? एक हफ्ते में 56 हज़ार से ज्यादा मरीजों की पुष्टि, लोगों को मास्क पहनने की सलाह

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिं​ता? एक हफ्ते में 56 हज़ार से ज्यादा मरीजों की पुष्टि, लोगों को मास्क पहनने की सलाह! Lockdown again?

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2023 / 06:17 PM IST, Published Date : December 16, 2023/6:11 pm IST

सिंगापुर: Lockdown again? सिंगापुर में एक बार फिर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। यहां आए रोजाना सैकड़ों मरीजों की पुष्टि हो रही है। यहां तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले ने एक बार फिर दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सिंगापुर सरकार ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं और लोगों से गाइडलाइन फॉलो करने को कहा है।

Read More: Kondagaon News: एकलव्य विद्यालय के बच्चे हुए सड़क हादसे का शिकार, मौके पर ही छात्र एक की मौत, दूसरा गंभीर रुप से हुआ घायल

Lockdown again? सिंगापुर स्वास्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामले में 75% इजाफा हुआ है। सिंगापुर में 3 से 9 दिसंबर तक कोरोना के 56 हज़ार (56,043) नए मामले आए हैं। इस वजह से देश में चिंता बढ़ गई है। उससे पिछले हफ्ते सिंगापुर में कोरोना के 32 हज़ार (32,035) मामले आए थे।

Read More: Business Ideas: बिना स्टॉफ के मात्र 50 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, हर रोज आसानी से कर सकते है मोटी कमाई 

मास्क पहनने की सलाह

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी है। साथ ही ज़रूरत न होने पर घर से न निकलने और कोरोना के लक्षण महसूस होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की भी सलाह दी है।

Read More: Parliament Security Breach: संसद में घुसे आरोपियों पर लगाई गई ये 7 धाराएं, जानें क्या है UAPA कानून? 

सिंगापुर के अलावा इंडोनेशिया में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं। देश के जकार्ता इंटरनेशनल एयरपोर्ट और बाटम नौका टर्मिनल पर थर्मल स्कैनर भी लगाए गए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से कहा है कि जिन इलाकों में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं, वहां की यात्रा करने से बचें। मलेशिया में भी बीते सप्ताह में कोविड के मामले तकरीबन दोगुने हो गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp