म्यांमा के पूंजीपति ने सू ची को नगद भुगतान करने का दावा किया | Myanmar capitalist claims to make cash payments to Suu Kyi

म्यांमा के पूंजीपति ने सू ची को नगद भुगतान करने का दावा किया

म्यांमा के पूंजीपति ने सू ची को नगद भुगतान करने का दावा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 18, 2021/7:13 am IST

मंडाले (म्यांमा), 18 मार्च (एपी) म्यांमा के सैन्य शासकों के साथ संपर्क रखने वाले, निर्माण क्षेत्र से जुड़े एक प्रभावशाली पूंजीपति व्यक्ति ने यह दावा किया है कि पदच्युत नेता आंग सान सू ची को उसने स्वयं पांच लाख डॉलर से अधिक नगद राशि दी थी। उसने सरकारी टेलीविजन पर यह दावा किया।

माउंग वईक के इस वक्तव्य से सू ची के खिलाफ और गंभीर आरोप सकते हैं। म्यांमा में एक फरवरी को हुए तख्तापलट के बाद से सू ची हिरासत में है। दूसरी ओर, लोकतांत्रिक रूप से चुने गए नेताओं की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सुरक्षा बल कथित बर्बरता कर रहे हैं।

सेना सू ची को भ्रष्टाचार में फंसाने का पहले ही प्रयास कर चुकी है। उसका आरोप है कि एक राजनीतिक सहयोगी ने उन्हें 6,00,000 डॉलर से अधिक की सोने की ईंटे दीं। सू ची तथा राष्ट्रपति विन मिंत पर अशांति फैलाने, वॉकी-टॉकी रखने तथा महामारी के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप हैं।

सू ची पर अनेक आरोप लगाते हुए माउंग वईक ने सरकारी टीवी पर कहा कि अपने कारोबार में मदद करने के बदले उसने सरकार में मंत्रियों को धन दिया था। उसने कहा कि सू ची को 2018 में 1,00,000 डॉलर, 2019 में 1,50,000 डॉलर, पिछले वर्ष फरवरी में 50,000 डॉलर और अप्रैल में 250,000 डॉलर की राशि उसने दी।

एपी मानसी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)