नवाज शरीफ के 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने की संभावना : पाकिस्तानी मीडिया |

नवाज शरीफ के 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने की संभावना : पाकिस्तानी मीडिया

नवाज शरीफ के 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने की संभावना : पाकिस्तानी मीडिया

:   Modified Date:  August 25, 2023 / 11:01 PM IST, Published Date : August 25, 2023/11:01 pm IST

इस्लामाबाद, 25 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 15 अक्टूबर को लंदन से स्वदेश लौटने की संभावना है। स्थानीय मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गयी है।

नवाज शरीफ के भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नवाज के लौटने की घोषणा की थी।

नवाज शरीफ नवंबर 2019 से ब्रिटेन में रह रहे हैं। उन्हें 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था।

नवाज शरीफ अल-अजीजिया मिल्स मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे। उन्हें 2019 में चिकित्सा आधार पर लंदन जाने की अनुमति दी गई थी।

जियो न्यूज ने लंदन से नवाज शरीफ के पारिवारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख के 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर के मध्य की तारीख नवाज, शहबाज और लंदन में उनके परिवार के करीबी सदस्यों द्वारा तय की गई थी।

इस महीने की शुरुआत में पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज़ ने कहा था कि उनके भाई नवाज़ अपने लंबित अदालती मामलों का सामना करने और आम चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने के लिए सितंबर में पाकिस्तान लौटेंगे।

हालांकि, पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) द्वारा नयी जनगणना के आधार पर निर्वाचन क्षेत्रों का नए सिरे से परिसीमन करने का निर्णय लेने के बाद शरीफ के आने की योजना बदल दी गई।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)