अमेरिका की करीब आधी आबादी छह जनवरी के विद्रोह के लिए ट्रंप को जिम्मेदार मानती है : सर्वेक्षण |

अमेरिका की करीब आधी आबादी छह जनवरी के विद्रोह के लिए ट्रंप को जिम्मेदार मानती है : सर्वेक्षण

अमेरिका की करीब आधी आबादी छह जनवरी के विद्रोह के लिए ट्रंप को जिम्मेदार मानती है : सर्वेक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 30, 2022/11:07 am IST

वाशिंगटन, 30 जून (एपी) अमेरिका की लगभग आधी आबादी का मानना है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर छह जनवरी 2021 को संसद भवन परिसर (यूएस कैपटल) पर हमले में उनकी भूमिका के लिए अपराध का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। एक नए सर्वेक्षण से यह पता चला है।

‘एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च’ के सर्वेक्षण में यह पाया गया कि अमेरिका के 48 प्रतिशत वयस्कों का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति पर उनकी भूमिका के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए जबकि 31 प्रतिशत का कहना है कि उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया जाना चाहिए। वहीं 20 प्रतिशत लोगों का कहना है कि उन्हें इस संबंध में अपनी राय देने के लिए बहुत जानकारी नहीं है। 58 प्रतिशत का कहना है कि उस दिन जो कुछ हुआ, उसकी बड़ी जिम्मेदारी ट्रंप पर है।

यह सर्वेक्षण छह जनवरी की घटना की जांच कर रही संसदीय समिति द्वारा पांच सार्वजनिक सुनवाई करने के बाद किया गया है।

दक्षिण कैरोलाइना की डेमोक्रेट समर्थक इला मेत्जे ने कहा कि ट्रंप का अपराध शुरू से ही स्पष्ट है जब उन्होंने अपने समर्थकों से छह जनवरी की सुबह संसद भवन की ओर मार्च करने का आह्वान किया था। सर्वेक्षण में शामिल एक अन्य प्रतिभागी क्रिस श्लूमर ने कहा कि ट्रंप चुनावों में धोखाधड़ी के अपने निराधार दावों के साथ भीड़ को एकत्रित करने के लिए जिम्मेदार हैं।

एपी गोला अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers