नेतन्याहू 10 जुलाई को छोड़ देंगे प्रधानमंत्री निवास

नेतन्याहू 10 जुलाई को छोड़ देंगे प्रधानमंत्री निवास

: , June 20, 2021 / 09:27 AM IST

यरुशलम, 20 जून (एपी) इजराइल के विपक्षी नेता बेंजामिन नेतन्याहू और उनका परिवार देश का प्रधानमंत्री निवास 10 जुलाई से पहले खाली कर देगा । नेतन्याहू और इजराइल के नए प्रधानमंत्री ने इसकी जानकारी दी ।

दो साल में इजराइल के लगातार चौथे आम चुनाव के बाद विदेश मंत्री याईर लापिद और प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट एक साथ सरकार बनाने में सफल रहे। इसके बाद नेतन्याहू को प्रधानमंत्री का पद छोड़ना पड़ा था ।

पिछले सप्ताह बेनेट सरकार के शपथ ग्रहण तक इजराइल में 12 साल तक प्रधानमंत्री पद पर रहने वाले नेतन्याहू ने अब तक यरुशलम में प्रधानमंत्री निवास को खाली नहीं किया है।

भ्रष्टाचार के आरोपों पर नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग को लेकर पिछले साल बलफोर स्ट्रीट के प्रधानमंत्री निवास के सामने प्रदर्शन किए गए थे। हालांकि नेतन्याहू ने इन आरोपों को खारिज करते हुये प्रधानमंत्री पद से हटने से इनकार कर दिया था ।

बेनेट और नेतन्याहू के कार्यालय ने शनिवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि वे इस बात पर सहमत हुए हैं कि नेतन्याहू परिवार 10 जुलाई तक प्रधानमंत्री आवास को खाली कर देगा । इसके बाद यह आवास प्रधानमंत्री बेनेट को दे दिया जायेगा ।’’

नेतन्याहू हाल में बार-बार नयी सरकार को गिराने का संकल्प ले चुके हैं और वह नयी सरकार को ‘‘खतरनाक वामपंथी सरकार’’ करार दिया है।

नेतन्याहू के पूर्व सहयोगियों की अगुवाई वाली आठ पार्टियों और छोटी उदारवादी पार्टियों तथा एक इस्लामिक धड़े ने मिलकर इस सरकार का गठन किया है।

एपी सुरभि रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)