कर्मचारियों को कम से कम 14 दिनों तक घर से करना होगा काम, दिन में केवल एक ही सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत कर सकेंगे लोग.. यहां के लिए आदेश

सिंगापुर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नए दिशा-निर्देश लागू Employees will have to work from home for at least 14 days, people will be able to attend only one social program in a day

Edited By: , September 7, 2021 / 11:10 AM IST

सिंगापुर, सात सितंबर (भाषा) सिंगापुर में आर्थिक गतिविधियों की धीरे-धीरे दोबारा शुरूआत होने के बीच, एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण चिंतित स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से एक दिन में केवल एक ही सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है, जबकि बुधवार से कार्यस्थलों पर सामाजिक समारोहों की अनुमति नहीं होगी।

पढ़ें- मेले में एक-दूसरे को पत्थर मारने जुटेंगे हजारों लोग, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार शाम एक बयान में कहा, ‘‘ नियोक्ताओं को अपने कर्मचारियों से कम से कम 14 दिन तक घर से काम कराना होगा…’’ मंत्रालय ने इस बात पर जोर दिया कि घर से काम करने वाले कर्मचारी सामाजिक कार्यक्रमों में जाने से बचें और जरूरत होने पर ही घर से निकलें।

पढ़ें- मौसम विभाग का अलर्ट, बस्तर के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

‘चैनल न्यूज एशिया’ के अनुसार, सिंगापुर में हाल ही में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद ही ये कदम उठाए गए हैं। पिछले सप्ताह करीब 600 मामले सामने आ रहे थे, वहीं इस सप्ताह 1200 से अधिक मामले सामने आए। स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, सिंगापुर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता है।

पढ़ें- चींटियों ने 3 घंटे तक रोक दिया विमान, दिल्ली से लंदन जा रही थी फ्लाइट

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘‘ हम सभी लोगों से, खासकर बुजुर्ग, या बुजुर्गों के साथ रह रहे लोगों से आग्रह करते हैं कि अगले दो सप्ताह तक गैर-जरूरी काम के लिए बाहर ना निकलें।’’ इसने कहा कि सभी को कम लोगों के साथ ही सम्पर्क रखना चाहिए और एक दिन में वे केवल एक ही सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हों।