Ants stopped the plane for 3 hours, the flight was going from Delhi to London

चींटियों ने 3 घंटे तक रोक दिया विमान, दिल्ली से लंदन जा रही थी फ्लाइट

बिजनेस क्लास में चींटियां मिलने से एअर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान में देरी Ants stopped the plane for 3 hours, the flight was going from Delhi to London

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 6, 2021/11:40 pm IST

नई दिल्ली, 6 सितंबर (भाषा) एअर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान सोमवार को अपराह्न दो बजे यहां के आईजीआई हवाई अड्डे से रवाना होने वाली थी, लेकिन बिजनेस क्लास में चींटियों का झुंड मिलने के कारण इसमें तीन घंटे से भी अधिक की देरी हुयी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- ‘नेहरू ‘गांधी टोपी’ पहनते थे, महात्मा गांधी ने कभी टोपी पहनी ही नहीं जो उनके नाम पर है’

उन्होंने बताया कि एआई-111 उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे से पूर्व निर्धारित समय अपराह्न दो बजे की जगह शाम में करीब पांच बजकर 20 मिनट पर रवाना हुई। सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं।

पढ़ें- बड़ी राहत, यहां 6 साल और इससे ज्यादा आयु के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन को मंजूरी

एअर इंडिया ने बाद में ट्वीट किया, ‘‘यह चींटियों का झुंड नहीं था और निश्चित रूप से निरस्त उड़ान नहीं थी।’’ हालांकि सूत्रों ने पुष्टि की कि लंदन के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले विमान की बिजनेस क्लास में बड़ी संख्या में चींटियां मिलीं।

पढ़ें- पाकिस्तानी झंडे से लपेटा गया था गिलानी का शव, पुलिस ने अब घटनाक्रम का वीडियो किया जारी

उस विमान के स्थान पर दूसरे बोइंग 787-8 विमान का इस्तेमाल किया गया। एअर इंडिया ने इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए पीटीआई के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

पढ़ें- Royal Enfield ने लॉन्च की न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 रेट्रो क्रूजर बाइक.. पहली नजर में बना देगी दीवाना

इसी तरह की एक घटना 27 मई को हुई थी जब अमेरिका के नेवार्क रवाना हुयी एअर इंडिया की उड़ान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा था। उस समय चालक दल के सदस्यों ने उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के अंदर एक चमगादड़ को उड़ते देखा था।

पढ़ें- LPG सिलेंडर में विस्फोट के बाद लगी आग, हादसे में पांच लोगों की मौत

पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी जानकारी दी और विमान को वापस लाया गया। विमान के उतरने के बाद सभी लोगों को बाहर निकाला गया और अंदर कीटनाशक का छिड़काव किया गया जिससे चमगादड़ मारा गया।

 

 
Flowers