उत्तर कोरिया ने दो और बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं |

उत्तर कोरिया ने दो और बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

उत्तर कोरिया ने दो और बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

:   Modified Date:  December 23, 2022 / 02:35 PM IST, Published Date : December 23, 2022/2:35 pm IST

सियोल, 23 दिसंबर (एपी) दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर कोरिया ने उसके पूर्वी समुद्री तट की ओर छोटी दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं।

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में बताया कि दक्षिण कोरियाई सेना को शुक्रवार को तड़के चार बज कर करीब 32 मिनट पर उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से मिसाइल प्रक्षेपण किए जाने के बारे में पता लगा।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरियाई सेना ने निगरानी बढ़ा दी है और अमेरिका के साथ करीबी समन्वय में चाकचौबंद तैयारियां की गई हैं।

उत्तर कोरिया द्वारा यह प्रक्षेपण अमेरिका द्वारा दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास के तहत कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु क्षमता से लैस बमवर्षक विमान और अत्याधुनिक लड़ाकू जेट उड़ाए जाने के तीन दिन बाद किया गया है।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यह सैन्य अभ्यास परमाणु हथियारों सहित सभी उपलब्ध सैन्य क्षमताओं के साथ अपने एशियाई सहयोगी की रक्षा करने की अमेरिकी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने से जुड़े एक द्विपक्षीय समझौते का हिस्सा था।

उत्तर कोरियाई अधिकारी अमेरिका और दक्षिण कोरिया द्वारा इस तरह के सैन्य अभ्यास को आक्रमण के पूर्वाभ्यास के रूप में देखते हैं।

एपी

पारुल मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)