इस देश में कहर बरपा रहा बुखार.. 2 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग बीमार, मौत के आंकड़ों ने डराया |

इस देश में कहर बरपा रहा बुखार.. 2 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग बीमार, मौत के आंकड़ों ने डराया

corona case in North Korea : उत्तर कोरिया ने कोविड संकट के बीच 270,000 नए बुखार पीड़ितों की सूचना दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 17, 2022/10:53 am IST

सियोल (उत्तर कोरिया), corona case in North Korea :  उत्तर कोरिया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने 2,69,510 और लोगों में बुखार के लक्षणों के साथ छह अन्य लोगों की मौत की पुष्टि की है। देश के आधिकारिक मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: पी चिदंबरम के बेटे के 7 ठिकानों पर CBI Raid, कार्ति चिदंबरम बोले- गिनती भूल गया हूं…रिकॉर्ड बनेगा

उत्तर कोरिया के वायरस रोधी मुख्यालय के अनुसार, अप्रैल के आखिर से देश भर में तेजी से फैलने वाले बुखार के कारण 56 मरीजों की मौत हो गई तथा एक करोड़ 48 लाख से अधिक लोग बीमार पड़ गए। विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि अधिकतर बीमार लोगों को कोविड-19 का संक्रमण है। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 663,910 लोग अभी भी पृथकवास में हैं। हालांकि, आधिकारिक मीडिया यह स्पष्ट नहीं कर रहा है कि कोविड-19 के कारण बुखार के कितने मामलों की पुष्टि की गई है।

विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि उत्तर कोरिया की जर्जर स्वास्थ्य प्रणाली को देखते हुए, वायरस के संक्रमण के गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नगरीय निकाय चुनाव में OBC आरक्षण मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, सरकार ने की आदेश में संशोधन की मांग

देश में एक लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों, शिक्षकों और चिकित्सा के क्षेत्रों से जुड़े छात्रों को बुखार से पीड़ित लोगों की पहचान करने की जिम्मेदारी दी गई है।

रविवार को सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक के दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने भी अपनी सेना को प्योंगयांग में महामारी से लड़ाई में शामिल होने का आदेश दिया और इस बात पर चिंता जताई कि दवा की आपूर्ति समय पर नहीं हो पा रही है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 6 जून तक हो सकती है मानसून की एंट्री, दक्षिणी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, कई हिस्सों में बारिश की संभावना

उत्तर कोरिया की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने मंगलवार को कहा कि कोरियाई पीपुल्स आर्मी ने सोमवार को प्योंगयांग में फार्मेसियों में दवा के आवागमन में मदद के लिए अपनी चिकित्सा इकाइयों के अधिकारियों और गैर-कमीशन अधिकारियों को तैनात करना शुरू कर दिया, जो वायरस के संकट से निपटने के लिए दिन में 24 घंटे खुली रहेंगी।

 
Flowers