उत्तर कोरियाई नेता किम ने राज्य संबंधी मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई |

उत्तर कोरियाई नेता किम ने राज्य संबंधी मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई

उत्तर कोरियाई नेता किम ने राज्य संबंधी मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई

: , December 1, 2022 / 04:27 PM IST

सियोल, एक दिसंबर (एपी) उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने इस साल के अंत तक एक बड़ा राजनीतिक सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है, जिसमें उनके परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के विस्तार को लेकर अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ बढ़ते तनावपूर्ण संबंधों पर चर्चा करने की संभावना है।

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने बृहस्पतिवार को बताया कि किम ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के पोलित ब्यूरो की एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें सदस्यों ने 2022 में राज्य की नीतियों के कार्यान्वयन की समीक्षा की। बुधवार को हुई इस बैठक में दिसंबर के अंत तक पार्टी की केंद्रीय समिति की एक पूर्ण बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

हाल के वर्षों में, किम ने राज्य संबंधी मामलों की समीक्षा करने और आर्थिक एवं विदेश नीति और हथियारों के विकास में अपने महत्वपूर्ण लक्ष्यों का खुलासा करने के लिए राजनीतिक सम्मेलनों का इस्तेमाल किया है। इन सम्मेलनों का आयोजन दिसंबर के अंत में या जनवरी की शुरुआत में किया जाता है।

संभव है कि ये बैठकें उन समारोहों की जगह ले रही हैं, जिन्हें नए साल के पहले दिन आयोजित किया जाता रहा है और किम उन्हें संबोधित करते रहे हैं। किम ऐसे संबोधनों में अपनी प्रमुख घोषणाएं करते हैं। हालांकि, 2020 से किम इस समारोह को संबोधित नहीं कर रहे हैं।

एपी अविनाश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)