Now the parents will be punished for the mistake of the children, the law is going to form the government here

बच्चों की गलती पर अब मां-बाप को मिलेगी सजा, यहां की सरकार बनाने जा रही कानून

Now the parents will be punished for the mistake of the children, the law is going to form the government here

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 20, 2021/12:30 pm IST

China’s new law for Children’s mistakes

बिजिंगः यदि बच्चे किसी भी प्रकार की कोई गलती करते है तो अब सजा मां-बाप को भुगतनी पड़ सकती है। दरअसल, चीन की सरकार इस तरह की कानून बनाने जा रही है। इस कानून के तहत यदि बच्चे की ओर से कोई गलती होती है, तो माता-पिता को इसके लिए सजा दी जाएगी। चीन की संसद शिक्षा संवर्धन कानून के एक मसौदे पर विचार करेगी जो मां-पिता को अपने बच्चों के बुरे व्यवहार के लिए जवाबदेह ठहराएगी।

read more : जल्द ही फुल चार्ज कर लें मोबाइल, हर रोज इतने घंटे बंद रहेगी बिजली, जानें वजह..

खबरों के मुताबिक इस कानून के पीछे वहां की सरकार ने तर्क दिया है कि परिवार के गलत संस्कार के कारण बच्चे कई तरह की गलतियां करते है। यदि परिवार से बच्चों को अनैतिक कामों के लिए प्रेरणा मिलती है तो बच्चे गलत काम करेंगे ही। इस तरह के कानून लाने के मायने यही है कि बच्चों को परिवार की ओर सही संस्कार मिले। बच्चों को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी, देश और समाजवाद से प्यार करना सिखाया जाए। हांलाकि अब इस कानून पर बहस होना बाकी है।

read more : नहीं रहे पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार, 88 वर्ष की उम्र में निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक

बता दें कि हाल ही में चीन ने बच्चों की सेहत का ध्यान रखने को लेकर ऑनलाइन गेम खेलने को लेकर गाइडलाइन्स तैयार की हैं। इसके मुताबिक बच्चे एक सप्ताह में तीन घंटे ही गेम खेल सकेंगे। सरकार का कहना है कि नए नियम से बच्चों की मानसिक और शारीरिक सेहत बेहतर हो सकेगी।

 
Flowers