स्कूल छात्रावास में आग लगने से 20 छात्राओं की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप...

स्कूल छात्रावास में आग लगने से 20 छात्राओं की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप

स्कूल छात्रावास में आग लगने से 20 छात्राओं की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप: Painful death of 20 girl students due to fire in school hostel

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2023 / 06:25 PM IST, Published Date : May 22, 2023/6:23 pm IST

जॉर्जटाउन : 20 girl students died due to fire in hostel : गुयाना के एक स्कूल के छात्रावास में आग लगने से कम से कम 20 छात्राओं की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गईं। दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में स्थित देश गुयाना की सरकार ने एक बयान में बताया कि माहडिया शहर के माध्यमिक स्कूल के छात्रावास में आग लगी। यह शहर राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 320 किलोमीटर दूर है। सरकार ने बयान में कहा कि आग लगने के कारण कई छात्राओं की मौत हो गई है और कई अन्य छात्राएं घायल हुई हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

Read More : IPL के बीच यहां हो गया बड़ा खेल… अंपायर पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, ICC ने 14 दिन में मांगा जवाब

बयान में कहा गया है कि कम के कम सात छात्राओं को इलाज के लिए हवाई मार्ग से राजधानी लाया गया है। सुरक्षा सलाहकार गेराल्ड गौविया के मुताबिक, रविवार-सोमवार की दरमियानी रात में स्कूल के छात्रावास में आग लगी। इस स्कूल में 12 से 18 साल के बच्चे पढ़ते हैं। उन्होंने बताया कि अभी आग लगने के कारणों का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगा।

Read More : इस राज्य की राजधानी में फिर भड़की हिंसा, लगाया गया कर्फ्यू, सरकार ने जारी किया आदेश

20 girl students died due to fire in hostel : स्थानीय अखबार ‘स्टेब्रोएक न्यूज़’ ने खबर दी है कि आग लड़कियों के छात्रावास में लगी और खराब मौसम की वजह से हवाई मार्ग से आग पर काबू पाना अधिकारियों के लिए चुनौती बन गया। विपक्षी सांसद नताशा सिंह-लेविस ने मामले की विस्तृत जांच की मांग की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें