Pakistan: Arrest warrant issued against ex-PM for threatening judge

न्यायाधीश को धमकाना पूर्व प्रधानमंत्री को पड़ा भारी, हो सकती है कड़ी कार्रवाई

न्यायाधीश को धमकाना पूर्व प्रधानमंत्री को पड़ा भारी, हो सकती है बड़ी कार्रवाई : Pakistan: Arrest warrant issued against ex-PM for threatening judge

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 2, 2022/6:05 am IST

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के एक मजिस्ट्रेट ने एक महिला न्यायाधीश को धमकाने के एक प्रकरण में शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। इसके बाद से उन अटकलों को हवा मिली कि उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि 20 अगस्त को एक रैली को संबोधित करते हुए खान ने अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश, ज़ेबा चौधरी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़े :  मलिक की सेवा में विस्तार नहीं, अरुणाचल के राज्यपाल को मिला मेघालय का अतिरिक्त प्रभार… 

इसके बाद, पूर्व प्रधानमंत्री खान के खिलाफ राजधानी के मारगल्ला थाने में एक मामला दर्ज किया गया। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने उनके विरूद्ध अवमानना कार्यवाही शुरू की थी। उक्त मामले में, एक स्थानीय मजिस्ट्रेट ने पुलिस के अनुरोध पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया। पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख पर पहले, आतंकवाद से संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर आरोप हटा दिए गए थे और मामले को आतंकवाद निरोधक अदालत से सामान्य सत्र अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया था।