medical student beaten up by lawyers

कोर्ट में वकील की बेदम पिटाई, इस मामले में वकीलों ने ही निकाली भड़ास, पुलिस ने बचाई जान..

तो वकीलों के एक समूह ने उसे घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी। गुस्साए वकीलों ने उस पर जूते भी फेंके

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 19, 2022/2:56 pm IST

लाहौर।  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मेडिकल की एक छात्रा के साथ क्रूर अत्याचार और उसके यौन उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल मुख्य संदिग्ध की एक अदालत में वकीलों के एक समूह ने पिटाई कर दी। बृहस्पतिवार को जब पुलिस ने आरोपी शेख दानिश और उसके साथियों को फैसलाबाद की सत्र अदालत में पेश किया, तो वकीलों के एक समूह ने उसे घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी। गुस्साए वकीलों ने उस पर जूते भी फेंके।

यह भी पढ़ेंः ‘साजिशें मुझे नहीं तोड़ पाएंगी’ CBI ने घर पर दी दस्तक तो ट्वीट कर बोले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध को बचा लिया और उसे न्यायाधीश के सामने पेश किया। अदालत ने उसे पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। आठ अगस्त को लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में दंत चिकित्सा की एक छात्रा पर हमला हुआ था। आरोप है कि कारोबारी और मुख्य संदिग्ध दानिश ने छात्रा को शादी करने से इनकार करने के लिए प्रताड़ित किया।

पुलिस ने छात्रा के अपहरण, यातना देने, जबरन वसूली और यौन उत्पीड़न के लिए पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत 15 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस ने दानिश और उसकी बेटी समेत सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और बाकी संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।’

यह भी पढ़ेंः  IBC Open Window: क्यों घिर गए सिसोदिया, क्या है केजरीवाल की शराब नीति, क्या सच्ची है 144 करोड़ की अनियमितता के पीछे की कहानी

पीड़िता अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहती है। उसके दो भाई ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। छात्रा ने कहा कि उसकी सहपाठी अना के साथ उसके पारिवारिक संबंध हैं। छात्रा ने कहा, ”अना के पिता शेख राशिद ने मुझे शादी की पेशकश की थी। लेकिन मैंने और मेरे परिवार ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। दानिश मेरे पिता की उम्र का है और जब मैंने यह बात अना को बताई तो वह मुझ पर भड़क उठी।”

यह भी पढ़ेंः लाश को दफनाएं या जलाएं, धर्म के चक्कर में 30 घंटे तक नहीं हो पाया है अंतिम संस्कार, आने लगी बदबू

और भी है बड़ी खबरें…