नवाज शरीफ का बड़ा आरोप, सेना और आईएसआई ने बनवाई इमरान खान की ‘‘कठपुतली सरकार’’ | Pakistan's army and ISI form Imran Khan's "puppet government": Sharif

नवाज शरीफ का बड़ा आरोप, सेना और आईएसआई ने बनवाई इमरान खान की ‘‘कठपुतली सरकार’’

नवाज शरीफ का बड़ा आरोप, सेना और आईएसआई ने बनवाई इमरान खान की ‘‘कठपुतली सरकार’’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 17, 2020/7:03 am IST

लाहौर ,17 अक्टूबर (भाषा) । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई पर उन्हें अपदस्थ करने और इमरान खान को सत्ता में ला कर अपनी ‘‘कठपुतली सरकार’’ बनवाने का आरोप लगाया।

शरीफ लाहौर से लगभग 80 किमी दूर गुजरांवाला में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शुक्रवार देर रात लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें- पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कहा- चंबल अंचल का सबसे बड़ा माफिया हैं कंसाना..

विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को पीडीएम के गठन और तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी। इसके तहत इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीके इंसाफ सरकार को सत्ता से हटाने के लिए देश भर में जन सभाएं, प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी। जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा।

सैन्य नेतृत्व पर निशाना साधते हुए, शरीफ ने कहा, ‘‘(सेना प्रमुख) जनरल कमर जावेद बाजवा ने मेरी सरकार को खत्म कर दिया। उन्होंने 2018 के चुनावों में धांधली की और नाकाबिल इमरान खान को देश पर थोप दिया। जनरल बाजवा प्रत्यक्ष अपराधी हैं और उन्हें इसके लिए जवाब देना होगा।

ये भी पढ़ें- नरेंद्र सिंह तोमर, मुन्नालाल गोयल सहित इन नेताओं के पर दर्ज होगा FIR, कोरोना काल में

उन्होंने उनकी सरकार गिराने के पीछे इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का हाथ होने का भी आरोप लगाया और कहा कि पूरा प्रकरण आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की मदद से हुआ।