वेस्ट बैंक में फलस्तीनी ने इज़राइल के दो नागरिकों की हत्या की, चार को जख्मी किया |

वेस्ट बैंक में फलस्तीनी ने इज़राइल के दो नागरिकों की हत्या की, चार को जख्मी किया

वेस्ट बैंक में फलस्तीनी ने इज़राइल के दो नागरिकों की हत्या की, चार को जख्मी किया

: , November 29, 2022 / 08:53 PM IST

यरुशलम, 15 नवंबर (भाषा) इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फलस्तीनी व्यक्ति ने मंगलवार को इज़राइल के दो लोगों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और चार अन्य को जख्मी कर दिया। बाद में इज़राइल के सुरक्षा बलों ने उसे गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

इज़राइल के पैरामेडिक सेवा ‘मैगन डेविड एडोम’ ने एरियल बस्ती में दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इज़राइल की सेना ने कहा है कि फलस्तीनी हमलावर ने बस्ती के औद्योगिक क्षेत्र के प्रवेश पर इज़ारइलियों पर हमला किया और फिर पास के गैस स्टेशन पहुंचा जहां उसने और लोगों को चाकू मारे।

इज़राइल के मीडिया संस्थानों ने शुरुआती खबर में बताया है कि हमलावर ने मौके से भागने की कोशिश की और एक कार में बैठकर पास के एक राजमार्ग पर पहुंचा और वहां उसकी कार से अन्य गाड़ियों की टक्कर हो गई।

इज़राइली टेलीविज़न पर प्रसारित वीडियो में दिख रहा है कि संदिग्ध हमलावर एक राजमार्ग पर भाग रहा है और गोली मारे जाने पर ज़मीन पर गिर जाता है। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बाद में पुष्टि की कि फलस्तीनी शख्स की मौत हो गई है।

फिलहाल हमले को लेकर उसके इरादे के बारे में पता नहीं चल सका है और किसी भी उग्रवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इज़राइल के प्रधानमंत्री यैर लापिद ने हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि इज़राइल “ बिना रूके और पूरी ताकत से आतंकवाद’ से लड़ रहा है।

उन्होंने कहा, “ हमारे सुरक्षा बल इज़राइली नागरिकों की सुरक्षा करने और आतंकी ढांचे को नष्ट करने के लिए हर वक्त काम कर रहे हैं।”

यह वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इज़राइल-फलस्तीन के बीच हिंसा का नया मामला है। हिंसा में इस साल 130 से ज्यादा फलस्तीनियों और 23 इज़राइलियों की मौत हो चुकी है।

इज़राइल ने 1967 में मध्य पूर्व जंग के दौरान पूर्वी यरुशलम और गाज़ा पट्टी के साथ ही वेस्ट बैंक पर भी कब्जा कर लिया था।

एपी नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)