Pathankot attack mastermind Shahid Latif shot dead

Shahid Latif shot dead : पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की गोली मारकर हत्या, लंबे समय से तलाश कर रही थी NIA

Shahid Latif shot dead : भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी शाहिद लतीफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वह पाकिस्तान में छिपा हुआ था।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 11:49 AM IST, Published Date : October 11, 2023/11:48 am IST

नई दिल्ली : Shahid Latif shot dead : भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी शाहिद लतीफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वह पाकिस्तान में छिपा हुआ था। अज्ञात हमलावरों ने गोली मारी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। शाहिद लतीफ पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था।

यह भी पढ़ें : Balaghat News: विस चुनाव से पहले ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, विकास नहीं तो वोट नहीं का कर दिया ऐलान

जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख आतंकी था शाहिद लतीफ

Shahid Latif shot dead : शाहिद लतीफ पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी था। वह पाकिस्तान के सियालकोट में छिपा हुआ था। बुधवार को अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मारी। वह जैश-ए-मोहम्मद का महत्वपूर्ण सदस्य था। 12 नंवबर 1994 को लतीफ को भारत में गिरफ्तार किया गया था। उसे 16 साल जेल की सजा मिली थी। जेल की सजा काटने के बाद लतीफ को 2010 में वाघा के रास्ते पाकिस्तान भेजा गया था।

यह भी पढ़ें : CM Bhupesh Baghel on Candy Crush: कांग्रेस मीटिंग में गेम खेलने के दावों पर सीएम बघेल का पलटवार, ट्वीट कर भाजपा को दिया करारा जवाब… 

लंबे समय से तलाश कर रही थी NIA

Shahid Latif shot dead : लतीफ को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया था। गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत एक मामले में वह वांटेड था। NIA को उसकी तलाश थी। जेल की सजा काटने के बाद भी उसने आतंक का रास्ता नहीं छोड़ा था। वह 2 जनवरी 2016 को हुए पठानकोट हमले का मुख्य साजिशकर्ता था। उसने सियालकोट में बैठकर हमला कराया। इसके लिए उसने जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को पठानकोट भेजा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp