पेंसिल्वेनिया में चॉकलेट फैक्टरी में विस्फोट : पांच लोगों की मौत, छह लोग लापता |

पेंसिल्वेनिया में चॉकलेट फैक्टरी में विस्फोट : पांच लोगों की मौत, छह लोग लापता

पेंसिल्वेनिया में चॉकलेट फैक्टरी में विस्फोट : पांच लोगों की मौत, छह लोग लापता

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 08:17 PM IST, Published Date : March 25, 2023/8:17 pm IST

वेस्ट रीडिंग (अमेरिका), 25 मार्च (एपी) अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक चॉकलेट फैक्टरी में शुक्रवार शाम को विस्फोट हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और छह लोग लापता हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वेस्ट रीडिंग में स्थित आर.एम. पामर कॉरपोरेशन संयंत्र में शुक्रवार शाम पांच बजे से ठीक पहले विस्फोट हुआ था और पेंसिल्वेनिया आपात प्रबंधन एजेंसी ने शनिवार सुबह मृतकों की संख्या में वृद्धि की पुष्टि की।

वेस्ट रीडिंग बोरो पुलिस विभाग के प्रमुख वेन होल्बेन ने वेस्ट रीडिंग स्थित आर. एम. पाल्मर कॉरपोरेशन के संयंत्र में हुए विस्फोट से एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है और आस पास की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है।

विस्फोट स्थल का दौरा करने गईं महापौर सामंथा काग ने कहा, ‘‘इससे काफी नुकसान हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विस्फोट इतना भीषण था कि विस्फोट स्थल के सामने स्थित गिरजाघर और अपार्टमेंट तक इसका असर दिखा।’’

होल्बेन ने पत्रकारों से कहा कि फिलाडेल्फिया से 96 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में हुए विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

स्वास्थ्य सेवा प्रदाता टावर हेल्थ की प्रवक्ता जेसिका बेजलर ने ईमेल से जवाब में कहा कि आठ लोगों को रीडिंग हॉस्पिटल ले जाया गया। दो लोग मामूली रूप से घायल थे और पांच लोगों का उपचार हो रहा है जिन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। बेजलर ने कहा कि एक मरीज को अन्य अस्पताल में रेफर किया गया है, हालांकि उन्होंने उसकी जानकारी नहीं दी।

विस्फोट के कारण अब कोई खतरा नहीं है, लेकिन होल्बेन ने निवासियों को फैक्टरी के आसपास के क्षेत्र से दूर रहने का निर्देश दिया।

एपी सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers