Petrol price hike in Pakistan exceeds Rs 147 per liter

महंगाई की मार.. यहां पहली बार 147 रुपए के पार हुआ पेट्रोल, इस सरकार की बढ़ी चिंता

Petrol price hike : इतिहास में पहली बार पेट्रोल की कीमत 150 रुपए प्रति लीटर पहुंचने की उम्मीद है...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : February 13, 2022/10:42 am IST

Petrol price hike in Pakistan : इस्लामाबाद। वित्तीय संकट से जूझ रहा पाकिस्तान में महंगाई लोगों की कमर तोड़ रहा है। इस बीच इतिहास में पहली बार पेट्रोल की कीमत 150 रुपए प्रति लीटर पहुंचने की उम्मीद है। बता दें कि 1 फरवरी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर जारी है।

यह भी पढ़ें:  कोरोना को लेकर सभी प्रतिबंध हटाने का ऐलान… यहां के सीएम ने लिया अहम फैसला

जिसके बाद पेट्रोल के दाम 147 रुपए के पार पहुंच गया है। यही स्थिति रहा तो इसी महीने दाम 150 रुपए के पार हो जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर इमरान सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की बढ़ती कीमतों का बोझ उपभोक्ताओं पर डालने का फैसला करती है, तो संभावना जताई जा रही है कि 16 फरवरी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 13 रुपये और 18 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  तलाक का अजीबोगरीब मामला.. महिला ने जो कारण बताया जानकर हैरान रह जाएंगे

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ के अनुसार, वर्तमान में पाकिस्तान में पेट्रोल 147.83 रुपये प्रति लीटर, हाई-स्पीड डीजल (HSD) 144.62 रुपये और हल्का डीजल तेल (LDO) 114.54 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। दूसरी ओर वित्त मंत्री भी लोगों को महंगाई को लेकर अलर्ट कर रहे हैं। मंत्री ने दाम बढ़ने को लेकर संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें:  पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी भाजपा नेता की हत्या.. करोड़ों का मुआवजा और जमीन हड़पने खौफनाक साजिश

कहा जा रहा है कि “अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में बढ़ोतरी देखी जाती है, तो सरकार को लोगों पर बोझ डालना होगा।” बढ़ती महंगाई के इस दौर में अब विपक्षी गठबंधन “मुद्रास्फीति विरोधी” का आयोजन करने वाली है। बढ़ती महंगाई के विरोध में यह मार्च निकाला जाएगा।