भाजपा के स्थानीय नेता की हत्या मामले में पुलिस ने पत्नी सहित चार लोगों को गिफ्तार किया

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी भाजपा नेता की हत्या.. करोड़ों का मुआवजा और जमीन हड़पने खौफनाक साजिश

भाजपा के स्थानीय नेता की हत्या मामले में पुलिस ने पत्नी सहित चार लोगों को गिफ्तार किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 13, 2022/10:53 am IST

local BJP leader Murder case : नोएडा (उप्र),12 फरवरी (भाषा) नोएडा थाना रबूपुरा क्षेत्र के निलौनी मिर्जापुर गांव में नौ फरवरी को भाजपा के स्थानीय नेता वीरपाल की हत्या मामले में पुलिस ने पत्नी सहित चार लोगों को गिफ्तार किया है।

पढ़ें- यूपी चुनाव: दूसरे चरण के लिए खड़े उम्मीदवारों में से 12 अशिक्षित, 114 प्रत्याशी आठवीं कक्षा तक पढ़े

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अमित कुमार ने बताया कि नौ फरवरी को वीरपाल की हत्या कर दी गई थी। कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह की टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया है और पूछताछ में पता चला कि वीरपाल की पत्नी नेहा का पिछले तीन साल से मुकेश उर्फ सोनू से प्रेम संबंध है। दोनों मिलकर वीरपाल को रास्ते से हटाना चाहते थे।

पढ़ें- बाइडन ने पुतिन को यूक्रेन पर आक्रमण करने पर ‘भारी कीमत’ चुकाने की दी चेतावनी.. लोगों से 48 घंटे में यूक्रेन छोड़ने की अपील

उन्होंने बताया कि इसी बीच नेहा को पता चला कि वीरपाल को जमीन के लिये एक करोड़ का मुआवजा और भूखंड मिलने वाला है, इसके बाद हत्या की साजिश रची गई।

पढ़ें- मेट्रो स्टेशन की रेलिंग से कूदकर युवती ने दे दी जान..पायलट बचाने दौड़ा, उससे पहले ही लगा दी थी छलांग

उन्होंने बताया कि नेहा और मुकेश ने हत्या करने के लिए राजकुमार और भूदेव शर्मा को 50 हजार रुपये दिए। नौ फरवरी की रात चारों ने उसकी गला दबाकर हत्या की, इसके बाद शव पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। अरोपी इसके बाद शव पर रजाई डालकर फरार हो गए।

पढ़ें- रूस ने यूक्रेन को तीन तरफ से घेरा.. कभी-भी हो सकती है जंग.. अमेरिकियों से देश छोड़ने की अपील

उन्होंने बताया कि वीरपाल के 13, 11 व सात साल के तीन बच्चे हैं। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।