व्हाइट हाउस पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया स्वागत, बोले- मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं |

व्हाइट हाउस पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया स्वागत, बोले- मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं

PM Modi reached the White House: उनके स्वागत में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आपका स्वागत है। मैंने हमेशा विश्वास किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच यह रिश्ता 21वीं सदी के सबसे अहम संबंधों से एक है।

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2023 / 08:13 PM IST, Published Date : June 22, 2023/8:12 pm IST

PM Modi reached the White House: वाशिंगटन डी. सी.। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस पहुंच गए हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने उनका स्वागत किया है।

PM Modi reached the White House: उनके स्वागत में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आपका स्वागत है। मैंने हमेशा विश्वास किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच यह रिश्ता 21वीं सदी के सबसे अहम संबंधों से एक है। हमारे संविधान के पहले शब्द यही है कि ’हम, देश के नागरिक, हमारे लोगों के बीच स्थाई संबंध और साझे मूल्य और वर्तमान के मुद्दों से निपटने के लिए वैश्विक नेताओं के रूप में हमारी साझी ज़िम्मेदारी है’।

read more: आश्रय इन्फ्रा ग्रेटर नोएडा में 1,284 करोड़ रुपये के निवेश से वाणिज्यिक परियोजना विकसित करेगी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मैं सम्मानित हूं कि लगभग 15 साल वर्षों में पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका भारत गणराज्य के लिए एक आधिकारिक राजकीय यात्रा की मेज़बानी कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी आपका व्हाइट हाउस में स्वागत है। आपके सहयोग से, हमने स्वतंत्र, खुले, सुरक्षित और समृद्ध इंडो-पैसिफिक के लिए क्वाड को मजबूत किया है। अब से दशकों बाद, लोग पीछे मुड़कर देखेंगे और कहेंगे कि क्वाड ने वैश्विक भलाई के लिए इतिहास की दिशा को मोड़ दिया है।

read more: उद्धव ठाकरे पटना में विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे : अरविंद सावंत

read more:  सेबी ने विधि विभाग में 25 अधिकारी पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे