उद्धव ठाकरे पटना में विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे : अरविंद सावंत |

उद्धव ठाकरे पटना में विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे : अरविंद सावंत

उद्धव ठाकरे पटना में विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे : अरविंद सावंत

:   Modified Date:  June 22, 2023 / 07:44 PM IST, Published Date : June 22, 2023/7:44 pm IST

(फोटो के साथ)

मुंबई, 22 जून (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 23 जून को पटना में बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक में भाग लेंगे। पार्टी नेता अरविंद सावंत ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

यह बैठक विपक्षी दलों को एकजुट करने और 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनाने के लिए बुलाई जा रही है।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता अरविंद सावंत ने कहा, ‘‘ कल सभी नेता पटना में बैठक कर रहे हैं। उद्धव जी भी वहां जा रहे हैं। देखते हैं वहां क्या होता है। वे देश के बहुत परिपक्व और अनुभवी लोग हैं।’’

पटना में शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती के इस बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

शुक्रवार की बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भी शामिल होने की उम्मीद है। इस बीच, ममता बनर्जी बृहस्पतिवार को पटना पहुंचीं।

शिवसेना (यूबीटी) के नेता एवं लोकसभा सदस्य अरविंद सावंत ने कहा, ‘‘ यहां तक कि सोनिया जी, राहुल जी, पवार जी, नीतीश कुमार जी भी हैं। ये सभी दिग्गज हैं। जो भी निर्णय लिया जाए, हमें उसका पालन करना चाहिए और जीत सुनिश्चित करने के लिए ईमानदारी से काम करना चाहिए। ’’

भाषा रवि कांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)