व्हाइट हाउस में गर्मजोशी से मिले प्रधानमंत्री मोदी और डोनॉल्ड ट्रंप | Prime Minister Modi and Donald Trump get warm greetings at the White House

व्हाइट हाउस में गर्मजोशी से मिले प्रधानमंत्री मोदी और डोनॉल्ड ट्रंप

व्हाइट हाउस में गर्मजोशी से मिले प्रधानमंत्री मोदी और डोनॉल्ड ट्रंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 27, 2017/2:19 am IST

व्हाइट हाउस में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की दोनों नेताओं ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद साझा बयान जारी किया. अपने बयान में ट्रंप ने कहा,कि व्हाइट हाउस में दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है. 

बुनियादी ढांचे में सुधार और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए पीएम मोदी के पास एक बड़ा दृष्टिकोण है. मोदी ने मेरी बेटी इंवाका को भारत में वैश्विक उद्यमिता के लिए अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए आमंत्रित किया और मुझे उम्मीद है इंवाका इसे स्वीकार करेगी. भारत एक अतुलनीय देश है और पीएम मोदी का यहां होना सम्मान की बात है। भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है और सोशल मीडिया पर मैं और मोदी वर्ल्ड लीडर हैं।’वहीं अपने बयान में पीएम मोदी ने कहा, ‘शुरू से लेकर हमारी वार्ता के समापन तक राष्ट्रपति ट्रंप के मित्रता भरे स्वागत का मैं ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं.