Punjab CM removed from post, Pakistan Supreme Court gave instructions

पंजाब के सीएम को हटाया गया पद से, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने दिए निर्देश, जाने कौन होंगे नए मुख्यमंत्री

Big blow to Prime Minister Shahbaz Sharif from Pakistan Supreme Court : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 26, 2022/10:51 pm IST

नई दिल्ली : Big blow to Prime Minister Shahbaz Sharif from Pakistan Supreme Court : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उनके बेटे हमजा शहबाज पंजाब के सीएम की कुर्सी से हटा दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने ऐलान किया है कि परवेज इलाही पंजाब के नए सीएम होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को डिप्टी स्पीकर मोहम्मद मजारी के फैसले को गैरकानूनी बताते हुए यह फैसला दिया।

यह भी पढ़े : अखिलेश यादव ने भाजपा पर कसा तंज, बताया – साजिश करने वाली पार्टी

Big blow to Prime Minister Shahbaz Sharif from Pakistan Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट ने अब पंजाब के राज्यपाल बलीघ उर रहमान को कहा है कि वह परवेज इलाही को सीएम पद की शपथ दिलाएं। साथ ही साथ कहा गया है कि अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो राष्ट्रपति आरिफ अल्वी यह शपथ दिलाएंगे।

यह भी पढ़े : शातिर ठग गिरफ्तार, पहले रिटायर्ड बुजुर्गों की तलाश करता था आरोपी, फिर इस तरह से करता था करोड़ों की ठगी 

Big blow to Prime Minister Shahbaz Sharif from Pakistan Supreme Court : पाकिस्तान के सूप्रीम कोर्ट ने कहा कि परवेज इलाही पंजाब के सीएम हैं क्योंकि मतदान में उनको 186, वहीं हमजा को 179 वोट मिले थे। सुप्रीम कोर्ट में यह फैसला तीन जजों की बेंच ने दिया। इसमें पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल, न्यायमूर्ति इजाजुल अहसन और न्यायमूर्ति मुनीब अख्तर शामिल थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें