Ranveer Singh's 83 film creates history, Won many awards at IFFM

IFFM Awards 2022 : रणवीर सिंह की इस फिल्म ने जीते कई अवॉर्ड, मोहित रैना ने किया कमाल

IFFM Awards 2022 : रणवीर सिंह की इस फिल्म ने जीते कई अवॉर्ड, मोहित रैना ने किया कमाल : Ranveer Singh's 83 film creates history

Edited By: , August 15, 2022 / 10:24 PM IST

मेलबर्न । भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न (आईएफएफएम) में फिल्म ”83” और ”जलसा” को शीर्ष पुरस्कारों से नवाजा गया। आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी। आयोजकों के अनुसार फिल्म महोत्सव की शुरुआत रविवार को मेलबर्न के ऐतिहासिक पैलेस थिएटर में हुई। कार्यक्रम की मेजबानी रित्विक धंजनी ने की। आयोजकों ने बताया कि ”83” को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला, तो कबीर खान को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के खिताब से नवाजा गया। फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाने वाले रणवीर सिंह को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। सिंह ने ”83” को अपने करियर की सबसे पसंदीदा फिल्म करार दिया।

Read more :  इंतजार हुआ खत्म! आ रही है सलमान खान की ‘टाइगर 3’ रिलीज डेट अनाउंस 

उन्होंने एक बयान में कहा, ”यह हमेशा मेरी पसंदीदा फिल्म रहेगी। लेकिन मैं प्रशंसा से ज्यादा इस फिल्म को बनाने की प्रक्रिया को संजोकर रखना चाहता हूं। मुझे यह अवसर देने, मेरा मार्गदर्शन करने और मुझे प्रेरित करने के लिए मैं कबीर सर का आभारी हूं।” शेफाली शाह को फिल्म ”जलसा” के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को ‘सिनेमा में समानता’ पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई फिल्म ”जलसा” में सामाजिक विषमता और भ्रष्टाचार की समस्या को दिखाया गया है।

Read more :  मातम में बदली स्वतंत्रता दिवस की खुशियां, झंडा फहराते समय हो गया ये बड़ा हादसा 

सीरीज सेक्शन में निखिल आडवाणी की फिल्म ”मुंबई डायरीज 26/11” को सर्वश्रेष्ठ सीरीज व मोहित रैना को सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता-सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। अभिनेत्री साक्षी तंवर को ”माई” के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री-सीरीज का पुरस्कार मिला। आईएफएफम के 13वें संस्करण का आयोजन मेलबर्न में ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से किया गया है। महोत्सव का समापन 20 अगस्त को होगा।

और भी है बड़ी खबरें…