rishi-sunak-is-leading-in-britain-pm-election

बेहद दिलचस्प हुआ ब्रिटेन में प्रधानमंत्री चुनाव, भारतीय मूल के ऋषि सुनक सबसे आगे, इनसे है टक्कर

ऋषि सभी अहम पड़ाव को पार कर फाइनल राउंड में पहुंच गए हैं। उनके मुख्य प्रतिद्वंदी लिज ट्रस हैं और प्रधानमंत्री पद के लिए मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 21, 2022/1:38 am IST

Britain election : ब्रिटेन में प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए मुकाबला काफी दिलचस्प हो चुका है। बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है और जल्द ही देश को नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा। इस चुनाव की सबसे खास बात यह है कि इस बार भारतीय मूल के ऋषि सुनक भी चुनाव लड़ रहे हैं। ऋषि सभी अहम पड़ाव को पार कर फाइनल राउंड में पहुंच गए हैं। उनके मुख्य प्रतिद्वंदी लिज ट्रस हैं और प्रधानमंत्री पद के लिए मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच है।  〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़ें:  भाजपा नेता ने MPCC अध्यक्ष का महिला के साथ वीडियो किया ट्वीट, खड़ा हो गया हंगामा, मिली ये चेतावनी

ऋषि सुनक को सर्वाधिक वोट

आखिरी चरण में ऋषि के पक्ष में 137 मत पड़े। जबकि लिज ट्रस को आखिरी चरण में 113 वोट मिले। वहीं, Penny Mordaunt को सिर्फ 105 वोट हासिल हुए। Penny Mordaunt ब्रिटेन की प्रधानमंत्री की दौड़ से अब बाहर हो चुकी हैं। अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए लड़ाई सिर्फ ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच की रह गई है। अब दोनों दिग्गज नेता प्रचार में जुट जाएंगे. प्रचार के दौरान भी दोनों नेताओं के बीच निश्चित रूप से कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Nag panchami 2022: इन 2 शुभ मुहूर्त में होगी नाग देवता की पूजा, नाग पंचमी पर बन रहा ये खास संयोग

ऋषि सुनक के पास ठोस बढ़त

ऋषि सुनक शुरू से ही ब्रिटिश पीएम पद की रेस में बढ़त बनाए हुए हैं। पहले चरण में उन्होंने जो बढ़त बनाई थी, वो अब भी जारी है। अंतिम चरण की वोटिंग में उन्हें 19 वोट ज्यादा मिले हैं। अब पूरा मुकाबला प्रचार पर टिका हुआ है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers