टी 20 टीम में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, विजडन की टीम में विराट इन धोनी आउट | Rohit Sharma did not get a place in T20 team Virat in Dhoni out in Wisden's team

टी 20 टीम में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, विजडन की टीम में विराट इन धोनी आउट

टी 20 टीम में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, विजडन की टीम में विराट इन धोनी आउट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 30, 2019/9:19 am IST

लंदन। दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा और विश्व के सबसे अच्छे विकेट कीपर बल्लेबजा विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दशक की टी20 टीम में जगह नहीं मिल पाई है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विजडन के दशक की टी20 टीम में सम्मिलित किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच को टी20 टीम की कमान सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने TikTok स्टार हरीम शाह को भेजा अश्लील …

विजडन ने इस दशक के सवश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मिलाकर एक टी20 टीम तैयार की है। अचंभित की बात यह है कि विजडन की इस टीम में पहली टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले टीम इंडिया के कप्तान और टी20 में सबसे ज्यादा 4 शतक बनाने वाले ओपनर रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं किया गया है। विजडन ने इस दल में शामिल किए गए विराट कोहली को लेकर कहा, भले ही कोहली का घरेलू टी20 में रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। कोहली ने 53 की औसत से टी20 में रन बनाए हैं जो इस दशक में सर्वश्रेष्ठ है।

ये भी पढ़ें- जानिए शाकाहारी कॉन्डोम की ये खासियत, तेजी से हुआ लोकप्रिय

विराट कोहली की बल्लेबाजी शैली को लेकर टीम में इनकी जगह पर बात करते हुए कहा, वह तेज गेंदबाज और स्पिनर के खिलाफ काफी आक्रमक और बेहतर हैं। इसके आलावा रन चुराने में भी काफी तेज हैं। विजडन के मुताबिक नंबर तीन पोजीशन के लिए कोहली एक शानदार प्लेयर हैं। जब जल्दी विकेट पतन हो जाए तो वह पारी संभाल लेते हैं। वहीं कोहली के पास किसी भी समय पारी में रन गति बढ़ाने की क्षमता है। पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी हुई तो वह निचले क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में आतंकवादी हमला, 35 नागरिकों की मौत, 80…

विजडन के दशक की टी20 टीम

एरोन फिंच (कप्तान), कॉलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा