यहां ‘गनपाउडर’ की फैक्टरी में विस्फोट से 16 लोगों की मौत, आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी बचाव टीम | Russia gunpowder factory explodes, 16 killed

यहां ‘गनपाउडर’ की फैक्टरी में विस्फोट से 16 लोगों की मौत, आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी बचाव टीम

रूस में ‘गनपाउडर’ की फैक्टरी में हुआ विस्फोट, 16 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 22, 2021/4:00 pm IST

मॉस्को, 22 अक्टूबर (एपी) रूस में ‘गनपाउडर’ की एक फैक्टरी में विस्फोट होने और आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आपात स्थिति संबंधी मंत्रालय ने बताया कि विस्फोट मॉस्को से लगभग 270 किलोमीटर (लगभग 167 मील) दक्षिण-पूर्व में स्थित रियाजान क्षेत्र में स्थित ‘एलास्टिक’ फैक्टरी में हुआ।

read more: प्रदेश में ढाई-3 साल से एक ही जगह जमे अफसरों को हटाने के निर्देश, CM भूपेश बघेल ने IG और SP कांफ्रेंस में कही ये बात

अधिकारियों ने पहले बताया था कि विस्फोट में सात लोगों की मौत हुई है और नौ लोग लापता हैं, लेकिन कुछ घंटों बाद उन्होंने घोषणा की कि सभी लापता लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

read more: ईंधन मांग में तेजी लौटने से आईओसी को तिमाही के दौरान 100 प्रतिशत रिफाइनरी चलने की उम्मीद

मंत्रालय ने बताया कि 170 आपात सेवा कर्मी और 50 वाहन मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। उसने बताया कि उत्पादन प्रक्रिया के दौरान अज्ञात विफलता के कारण यह विस्फोट हुआ।

 

 
Flowers