Heavy devastation due to severe storm 'Noru', eight people died

मौसम का कहर! ‘नोरू’ ने मचाई भारी तबाही, 8 लोगों की मौत

मौसम का कहर! ‘नोरू’ ने मचाई भारी तबाही, 8 लोगों की मौत Heavy devastation due to severe storm 'Noru', eight people died

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 28, 2022/8:39 am IST

Heavy Storm ‘Noru’: मनीला। फिलीपींस के लूजोन द्वीप पर सप्ताहांत तेज हवाओं और बारिश के साथ आये भीषण तूफान ‘नोरू’ ने भारी तबाही मचायी है जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लापता हो गए। एक सरकारी एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय आपदा ,जोखिम और प्रबंधन परिषद ने रविवार की दोपहर तूफान के आने के कुछ घंटों बाद मनीला के उत्तर में बुलाकान प्रांत में अचानक आई बाढ़ में पांच बचावकर्मियों की मौत की पुष्टि की।

Read more: भाजपा सांसद से करोड़ों रुपए की ठगी, दर्ज करवाई शिकायत, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

Heavy Storm ‘Noru’: एजेंसी ने कहा कि उसे तूफान से संबंधित तीन और मौतो ,क्यूज़ोन प्रांत में एक और ज़ाम्बलेस प्रांत में दो लोगों की मौत की सूचना मिली है। ऐजेन्सी ने हालांकि, इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। एजेंसी ने कहा कि मनीला के दक्षिण-पूर्व में बिकोल क्षेत्र में तीन और लोग लापता हैं। नोरू सोमवार की रात मध्य लुजोन क्षेत्र को पार करके फिलीपींस से बाहर निकल गया।

Read more: हैवानियत की हदें पार! कैदी ने महिला डॉक्टर के साथ की ऐसी घिनौनी हरकत, जेल प्रशासन की भी फटी रह गईं आंखें 

Heavy Storm ‘Noru’: नोरू इस साल फिलीपींस से टकराने वाला 11वां और सबसे शक्तिशाली चक्रवात है। इसने फसलों को नष्ट कर दिया, घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, बिजली पारेषण लाइनों को गिरा दिया और केंद्रीय लुज़ोन द्वीप पर कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers