Pakistan Parliament Se Jute Chori

Pakistan News : संसद से सांसदों और पत्रकारों के जूते हुए चोरी, अब जॉइंट सेक्रेटरी करेंगे मामले की जांच

Pakistan Parliament Se Jute Chori : पाकिस्तान की संसद में शुक्रवार को सांसदों और पत्रकारों के जूते चोरी हो गए। एक मीडिया रिपोर्ट के

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2024 / 08:49 AM IST, Published Date : April 22, 2024/8:49 am IST

नई दिल्ली : Pakistan Parliament Se Jute Chori : भारत का पड़ोसी राज्य पिछले कुछ समय से महंगाई की मार झेल रहा हैं। आलम ये है कि, यहां लोगों के पास खाने तक के लिए पैसे नहीं है। वहीं, अब पाकिस्तान से एक ऐसी खबर निकलकर सामने आ रही है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया है। पाकिस्तान की संसद में शुक्रवार को सांसदों और पत्रकारों के जूते चोरी हो गए। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सांसद, पत्रकार और संसद का स्टाफ परिसर में मौजूद मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए गया था। जब लोग मस्जिद से बाहर आए तो उनके जूते चोरी हो चुके थे। चोर 20 जोड़ी जूते साथ ले गए। इसके बाद सांसद नंगे पैर ही संसद लौटे। नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नमाज के वक्त संसद में मौजूद सुरक्षा अधिकारी अपनी पोजिशन पर तैनात नहीं थे। CCTV फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। वहीं स्पीकर के आदेश के बाद सब चोरी की इस घटना की जांच जॉइंट सेक्रेटरी और सीनियर पुलिस अफसर करेंगे।

यह भी पढ़ें : JP Nadda CG Visit : आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे जनसभा 

चोरी में भिखारी माफियाओं का हो सकता है हाथ : रक्षा मंत्री

Pakistan Parliament Se Jute Chori : पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चोरी के इस मामले में बड़ा बयान देते हुए चोरी के पीछे भिखारी माफियाओं का हाथ होने की आशंका जताई है। ख्वाजा आसिफ ने कहा, “पाकिस्तान में भिखारियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। इनके खिलाफ जागरूकता के लिए अभियान भी चलाया गया है, जिसमें बड़े क्रिकेटर्स भी हिस्सा ले रहे हैं।”

रक्षा मंत्री ने बताया कि किसी शहर में भिखारी दिखते ही इसकी सूचना पुलिस को दी जाती है। पाकिस्तान में भीख मांगना एक बड़ा बिजनेस बन चुका है। करीब 10% आबादी इस धंधे से जुड़ी है। हम बड़ी संख्या में भिखारियों को एक्सपोर्ट भी करते हैं। इससे पहले ईद के मौके पर पाकिस्तान के लाखों भिखारी कराची पहुंच गए थे। शहर की सड़कों, बाजारों और मॉल तक में भिखारी दिखाई दे रहे थे। कराची के AIG याकूब मिन्हास ने बताया था कि ये भिखारी सिंध और बलूचिस्तान प्रांत से आए थे। इन्हे पकड़ने के लिए CCTV कैमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News