सिंगापुर छह और देशों के पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को देगा पृथकवास से छूट |

सिंगापुर छह और देशों के पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को देगा पृथकवास से छूट

सिंगापुर छह और देशों के पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को देगा पृथकवास से छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 26, 2021/3:54 pm IST

सिंगापुर, 26 नवंबर (भाषा) सिंगापुर वैश्विक कनेक्टिविटी के साथ एक अंततराष्ट्रीय विमानन केंद्र के रूप में अपने दर्जे को पुन: प्राप्त करने की कोशिश के तहत छह और देशों के पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को अगले महीने से पृथकवास से छूट देगा। राष्ट्रीय विमानन प्राधिकरण ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

सिंगापुर नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएस) ने बताया कि थाईलैंड के पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को 14 दिसंबर से पृथकवास में रहने की आवश्यकता नहीं होगी और कंबोडिया, फिजी, मालदीव, श्रीलंका और तुर्की से आने वाले यात्रियों को यह सुविधा 16 दिसंबर से दी जाएगी।

इसी के साथ सिंगापुर ने जिन देशों के पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को पृथक-वास से छूट दी है, उनकी संख्या बढ़कर अब 27 हो गई है। इन देशों के यात्रियों को पृथकवास में रहने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्हें केवल कोविड-19 की जांच करानी होगी, जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हो।

सीएएएस ने बताया कि कोविड-19 से पहले देश के चांगी हवाई अड्डे पर रोजाना उतरने वाले लोगों में से 60 प्रतिशत लोग इन्हीं 27 देशों के हुआ करते थे।

‘चैनल न्यूज एशिया’ ने सीएएएस के हवाले से कहा, ‘‘यह नवीनतम विस्तार चांगी के नेटवर्क को और व्यापक करेगा तथा वैश्विक कनेक्टिविटी के साथ सिंगापुर को एक अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र के रूप मे पुन:स्थापित करने में मदद करेगा।’’

इस बीच, सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को एक अलग समाचार विज्ञप्ति में बताया कि देश एक दिसंबर की रात 11 बनकर 59 मिनट से ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, क्रोएशिया, चेक गणराज्य, लिकटेंस्टीन और स्लोवाकिया को श्रेणी-तीन के देशों के रूप में वर्गीकृत करेगा।

उसने बताया कि इन छह यूरोपीय देशों में ‘‘खराब होते हालात’’ के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। श्रेणी-तीन में शामिल देशों से आने वाले यात्रियों को सिंगापुर पहुंचने के बाद 10 दिन पृथकवास में रहना होता है और कोविड-19 संबंधी जांच करानी होती है।

भाषा सिम्मी सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)