दक्षिणी कैलिफोर्निया हवाई अड्डे पर उतरते समय एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त, छह लोगों की मौत |

दक्षिणी कैलिफोर्निया हवाई अड्डे पर उतरते समय एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त, छह लोगों की मौत

दक्षिणी कैलिफोर्निया हवाई अड्डे पर उतरते समय एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त, छह लोगों की मौत

:   Modified Date:  July 9, 2023 / 09:44 AM IST, Published Date : July 9, 2023/9:44 am IST

मुरिएटा (अमेरिका), नौ जुलाई (एपी) अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया हवाई अड्डे पर कोहरे के कारण एक छोटा विमान उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

संघीय विमानन प्राधिकरण के अनुसार, सेसना सी550 (बिजनेस जेट) शनिवार तड़के करीब सवा चार बजे लॉस एंजिलिस से 130 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित मुरिएटा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

रिवरसाइड काउंटी के दमकल विभाग के मुताबिक, विमान एक खेत में गिरा और उसमें आग लग गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पाया गया। हादसे में फ्रेंच वैली हवाई अड्डे के ठीक उत्तर में करीब एक एकड़ खेत भी जल गए।

रिवरसाइड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विमान में सवार सभी छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इन लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

कैलिफोर्निया उड़ान प्रशिक्षक मैक्स ट्रेस्कॉट ने ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ को बताया कि मौसम के खराब होने के कारण विमान ने दो बार हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश की, लेकिन दूसरी बार में वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, उसके पांच जांचकर्ता हादसे की जांच करेंगे और 15 दिन के भीतर प्राथमिक रिपोर्ट सौंपेंगे।

एपी निहारिका पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)